World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद इंडियन ड्रेसिंग रूम में पहुंचे पीएम मोदी, टीम इंडिया के खिलाड़ियों से बातचीत करके बढ़ाया हौसला

World Cup 2023 Final: प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को टीम इंडिया के सदस्यों से मुलाकात करके मौजूदा विश्व कप के दौरान उनके प्रदर्शन की तारीफ की और आगे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हौसला बढ़ाया।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2023-11-20 16:41 IST

World Cup 2023 Final:आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर गमगीन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी बोझिल था और सब खिलाड़ी हार के गम में डूबे हुए थे। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को टीम इंडिया के सदस्यों से मुलाकात करके मौजूदा विश्व कप के दौरान उनके प्रदर्शन की तारीफ की और आगे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हौसला बढ़ाया।

टीम इंडिया लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल मुकाबले में पहुंची थी और टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद भारत को वर्ल्ड कप के किताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि रविवार को अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के दौरान टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों छह विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार से न केवल टीम इंडिया के सदस्यों का दिल टूट गया है बल्कि करोड़ों क्रिकेट फैंस भी गमगीन हो गए हैं।

पीएम मोदी का ड्रेसिंग रूम में आना बेहद खास

विश्व कप के फाइनल मुकाबले के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रविवार को स्टेडियम में पहुंचे थे। पीएम मोदी ने पूरा मैच तो नहीं देखा मगर जब ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस समय वे स्टेडियम पहुंचे थे। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के अलावा टीम इंडिया के करोड़ों फैंस को टीम के जीतने की उम्मीद थी। हालांकि यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के आंखों में आंसू आ गए और ड्रेसिंग रूम का माहौल भी काफी बोझिल हो गया था।

ऐसे माहौल में प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारा सफर काफी शानदार रहा मगर कल हम कुछ कमजोर पड़ गए। हम लोगों का दिल टूटा हुआ था मगर लोगों का सपोर्ट हमें आगे बढ़ा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कल ड्रेसिंग रूम में आए और यह पल हमारे लिए बेहद खास था।

शमी ने पीएम मोदी के प्रति जताया आभार

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और मौजूदा विश्व कप के दौरान कमाल की गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रेसिंग रूम में आने की जानकारी साझा की है। मोहम्मद शमी ने लिखा कि दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम और मेरा सपोर्ट करने के लिए मैं सभी भारतीयों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का मैं विशेष रूप से आभारी हूं जो कल हमारे ड्रेसिंग रूम में आए और हमारा हौसला बढ़ाया। हम जरुर वापसी करेंगे। मोहम्मद शमी ने विश्व विश्व कप के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया है। शुरुआती 4 मैचों में न खेलने के बावजूद वे इस विश्व कप के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

लीग मैच में टीम इंडिया को मिली थी जीत

मजे की बात यह है कि मौजूदा विश्व कप के लीग मैच के दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था और कल विश्व कप के फाइनल मुकाबले के दौरान आस्ट्रेलिया की टीम भी 6 विकेट से ही विजयी हुई। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना किया था मगर उसके बाद लगातार आठ मैच जीतते हुए टीम फाइनल में पहुंची थी। भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के कारण करोड़ों क्रिकेट फैंस को कल टीम इंडिया के खिताब जीतने की उम्मीद थी मगर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप जीत लिया।

Tags:    

Similar News