WTC India Final Race: हार से टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, कैसे WTC फाइनल में पहुंचेगी

WTC Final Race:भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया है।इस मुकाबले में भारत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-20 17:39 IST

WTC, Ind vs Nz, Cricket, Sports 

WTC Final Race: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया है। इस मुकाबले में भारत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में करारी शिकस्त में मिली। जिसके बाद अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का समीकरण बदल गया है।

हार से टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने न्यूजीलैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 107 रनों का टारगेट दिया था, जिसे कीवी टीम ने हासिल कर लिया। पहली पारी में भारतीय टीम ने सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। इसका खामियाजा टीम इंडिया को मैच हारकर चुकाना पड़ा। हालांकि, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने पहले पारी से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया और वापसी की कोशिश की। 


अब वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया को पीसीटी में काफी नुकसान हुआ है। मैच से पहले भारत का पीसीटी 74.24 था, जो अब गिरकर 68.06 हो गया है। हालांकि, भारतीय टीम अभी भी प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर बना हुआ है। WTC के मौजूदा चक्र में भारत ने अभी तक कुल 12 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें से भारत को 8 में जीत और 3 हारे हैं। 

अभी भारत को अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने बाकी हैं। भारत को अभी 7 टेस्ट मैचों में से चार हर हाल में जीतना होगा। बता दें कि, भारत ने दो बार WTC फाइनल में जगह बनाई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। 


Tags:    

Similar News