दोहरा शतक बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से चुके यशस्वी जायसवाल ने जीता सबका दिल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

IND vs ENG Yashasvi Jaiswal: विशाखापट्टनम में आयोजित हुए भारत और इंग्लैंड के बीच के टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार 106 रनों से जीत दर्ज की

Update: 2024-02-05 13:49 GMT

IND vs ENG Yashasvi Jaiswal (photo. Social Media)

IND vs ENG Yashasvi Jaiswal: विशाखापट्टनम में आयोजित हुए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच के टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार 106 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत का श्रेय भारतीय टीम के तमाम खिलाड़ियों को भी जाता है, जिन्होंने मैच के चार दिनों तक मैदान पर खूब संघर्ष किया। लेकिन इसमें जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल सबसे आगे रहेंगे। क्योंकि इन्हीं के बड़े योगदान के कारण ही टीम को यह जीत मुकम्मल हो सकी। लेकिन, दोहरा शतक लगाने के बावजूद भी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब नहीं मिला।

यशस्वी जायसवाल को नहीं मिला प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान!

आपको बताते चलें कि सामान्य तौर पर जब किसी टेस्ट मैच में कोई बल्लेबाज दोहरा शतक लगता है या फिर तिहरा शतक भी लगता है, तब उसे ही उस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया जाता है। जैसा कि भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के ऑली पॉप को मिला था, जिन्होंने उस मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। लेकिन सीरीज के दूसरे ही मैच में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल को यह पुरस्कार नहीं दिया गया।

हालांकि युवा क्रिकेटर ने इसका बिल्कुल भी दुख नहीं जताया और मैच के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने तमाम क्रिकेट फैंस का दिल जीत लेने वाली बात कही। उन्होंने इस जीत को लेकर बताया, “अद्भुत एक एहसास है, वास्तव में खेल का आनंद लिया। अपने देश के लिए गेम जीतने के सबसे अच्छे क्षणों में से एक। हम सिर्फ अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, अपनी फील्डिंग पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे और मुझे लगता है कि यह काफी अच्छा रहा।”

पिच को लेकर उन्होंने कहा, “पिच में जरूर थोड़ी दरार थी और कुछ सीम मूवमेंट थी, इसलिए चौथी पारी में खेलना थोड़ा अधिक कठिन था। (सफेद गेंद और लाल गेंद में अंतर) यह काफी हद तक अलग है, इन खेलों में मैं अंत तक खेलने की कोशिश करता हूं और सफेद गेंद (वनडे और टी20) वाले खेल में मैं पहली गेंद से ही इसके लिए जाता हूं और स्कोर करने का इरादा रखता हूं।”

गौरतलब है कि मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब प्राप्त करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने कहा, “जिस तरह से बुमराह भाई ने गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था, वह स्लिप कॉर्डन पर भी बहुत तेजी से आ रही थी। (दूसरी पारी की बल्लेबाजी पर) मेरा इरादा वही था, मैं नई गेंद खेलना चाहता था और अपनी पारी बनाना चाहता था।”

Tags:    

Similar News