IND vs AFG: यशस्वी जायसवाल ने बढ़ाई इस खिलाड़ी की चिंता, टीम से कर सकते हैं पत्ता साफ

IND vs AFG Yashasvi Jaiswal: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज पर भारत ने अपनी पकड़ बना ली है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-15 12:01 GMT

IND vs AFG Yashasvi Jaiswal: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज पर भारत ने अपनी पकड़ बना ली है। भारत ने इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। वहीं इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाएं। 


शुभमन गिल की बढ़ी मुश्किल

बता दें पहले मुकाबले में यशस्वी जायसवाल को खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन दूसरे मुकाबले में मौका मिलते ही उन्होंने अपना टैलेंट दुनिया को दिखाया। रोहित शर्मा के साथ मिलकर यशस्वी ने ओपनिंग की और बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्हें शुभमन गिल की जगह टीम में शामिल किया गया था। यशस्वी ने मात्र 34 गेंदों में 68 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जिसके बाद ऐसा कहा जा रहा है कि यशस्वी गिल की मुश्किल बढ़ा सकते हैं।

दरअसल यशस्वी ने दूसरे टी20 मुकाबले में 200 के स्ट्राइक रेट से 68 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के भी जड़ें। ऐसे में ऐसा माना जा रहा है कि यशस्वी शुभमन गिल की जगह टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए फिट बैठ गए हैं। पहले टी20 में शुभमन गिल को ही खेलने का मौका मिला था ताकि वह अपनी जगह पक्की कर सके। लेकिन गिल के बल्ले से सिर्फ 23 रन निकले। वहीं दूसरे मुकाबले में यशस्वी, गिल से बेहतर खेल गए।

ऐसे में इस टी20 सीरीज के बाद भारत को विश्व कप खेलना है। यशस्वी की पारी देखने के बाद अब संभावना ऐसी जताई जा रही है कि जून महीने में खेला जाने वाला टी20 विश्व कप में यशस्वी को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है, तो शुभमन गिल का टीम में खेलना अब मुश्किल हो जाएगा। वहीं अब भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच में भी यशस्वी के प्रदर्शन पर टीम सेलेक्टर्स का खास ध्यान होगा।


Tags:    

Similar News