WOW: मात्र एक रुपए में हुआ इस ओलंपिक विजेता का टीका, पेश की एक और अनोखी मिसाल

Update: 2017-01-15 08:53 GMT

सोनीपत: 'मेरे यार की शादी है' यह वही गाना है, जो जल्द ही ओलंपिक मेडल विनर योगेश्वर दत्त के दोस्त उनके लिए गाएंगे। जी हां, देश के जाने-माने रेसलर योगेश्वर दत्त की शीतल से शादी होने वाली है। मकर सक्रांति के दिन योगेश्वर दत्त की शीतल के साथ बड़ी ही सादगी से सगाई संपन्न हुई। यह सगाई इंडियन कल्चर के हिसाब से की गई। ख़ास बात तो यह रही कि इसमें योगेश्वर दत्त की फैमिली ने दहेज़ न लेने की बात कहकर समाज के लिए अनोखी मिसाल पेश की।

योगेश्वर दत्त की सगाई मात्र एक रुपए में हुई। यह सगाई कार्यक्रम सोनीपत के गीतांजलि गार्डन में रखा गया था और यहां लोगों के लिए ख़ास इंतजाम भी किए गए। इस मौके पर देश भर के पहलवान और हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहना है योगेश्वर दत्त की मां का

योगेश्वर दत्त की सगाई को लेकर उनकी मां सुशीला देवी खासा एक्साईटेड हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपने बेटे की सगाई केवल एक रुपए में करवाकर उन्हें काफी ख़ुशी है। पूरी फैमिली काफी खुश है।

आगे की स्लाइड में जानिए उनकी सगाई से जुड़ी और भी खास बातें

बता दें कि योगेश्वर दत्त की रिंग सेरेमनी 9 अक्टूबर को शीतल के साथ हुई थी। इस सेरेमनी में पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, सांसद और इंडियन रेसलिंग फेडरेशन के चेयरमैन ब्रजभूषण शरण, आम आदमी पार्टी के स्टेट चीफ नवीन जयहिंद और उनकी वाइफ दिल्ली महिला आयोग की प्रेसिडेंट स्वाति मालीवाल ने शिरकत की थी।

आगे की स्लाइड में जानिए कौन हैं योगेश्वर की होने वाली पार्टनर शीतल

बता दें कि योगेश्वर दत्त की शादी शीतल, खरखौदा के गांव हमायुपुर निवासी जयभगवान शर्मा की बेटी से हो रही है। जयभगवान शर्मा आढ़त का काम करते हैं और वे काफी लंबे टाइम से पॉलिटिक्स बैकग्राउंड से जुड़े हैं। पहलवान योगेश्वर दत्त और शीतल की शादी 16 जनवरी को दिल्ली में होगी।

आगे की स्लाइड में जानिए सगाई में किन हस्तियों ने शिरकत की

सगाई की सेरेमनी में तमाम जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। उन्हें बधाई देने वालों में प्रदेश के स्पोर्ट्स मिनिस्टर अनिल विज, कैबिनेट मिनिस्टर कविता जैन, ओलंपिक रजत पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार, नरसिंह यादव, पहलवान बंजरग, इंटरनेशनल कोच अनूप दहिया जैसे लोग शामिल रहे।

Tags:    

Similar News