Cricket Stretch: ये बोल कर बुरे फंसे युवराज, पुलिस ने शुरू की जांच

इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा और युवराज ने कोरोना, क्रिकेट, अपनी निजी जिंदगी और भारतीय क्रिकेटरों से जुड़ी ढेर सारी बातें की थीं। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी यजुवेंद्र चहल की ओर से कमेंट किए रहे थे। इसी पर मजाक करते हुए युवराज सिंह जातिसूचक टिप्पणी कर दी थी।

Update: 2020-06-05 06:28 GMT
yuvraj on chahal

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। सोशल मीडिया पर लाइव चैट के दौरान जातिवादी टिप्पणी करने के मामले में युवराज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले में पुलिस ने युवराज के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

लाइव चैट के दौरान की थी टिप्पणी

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान युवराज ने यह टिप्पणी की थी। रोहित शर्मा और युवराज सिंह के बीच यजुवेन्द्र चहल को लेकर चर्चा चल रही थी और इसी दौरान युवराज पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है।

जातिवादी टिप्पणी करने की शिकायत

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो गया था जिसमें युवराज जातिवादी टिप्पणी करते हुए दिख रहे हैं । सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने इस वीडियो की क्लिप बनाने के बाद उसे वायरल कर दिया था। इसके बाद ट्विटर पर युवराज सिंह माफी मांगो हैशटैग के साथ काफी संख्या में ट्वीट किए गए। युवराज सिंह के खिलाफ हिसार के हांसी में दलित अधिकार कार्यकर्ता और एडवोकेट रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने इस मामले में युवराज को गिरफ्तार करने की मांग की है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज की है।

‘टाइम फॉर नेचर’ की थीम पर विश्व पर्यावरण दिवस,जानिए प्रदूषण से होनेवाली बीमारियों को

पुलिस ने दर्ज किया बयान

 

हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई गई है और हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। दूसरी ओर कलसन का कहना है कि डीएसपी लेवल के एक अधिकारी ने उनका बयान सेक्शन 161 के तहत दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस के पास अपनी शिकायत के समर्थन में युवराज की विवादित टिप्पणी से जुड़ी डीवीडी भी जमा की है। जांचकर्ताओं ने इसे देखा भी है ताकि किसी नतीजे पर पहुंचा जा सके।

इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा और युवराज ने कोरोना, क्रिकेट, अपनी निजी जिंदगी और भारतीय क्रिकेटरों से जुड़ी ढेर सारी बातें की थीं। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी यजुवेंद्र चहल की ओर से कमेंट किए रहे थे। इसी पर मजाक करते हुए युवराज सिंह जातिसूचक टिप्पणी कर दी थी।

टीम इंडिया के लिए किया कमाल का प्रदर्शन

काफी दिनों तक टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह ने पिछले साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने कई मैचों में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया को असंभव दिखने वाली जीत दिलाई है। वे 2007 टी 20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के हीरो भी रहे हैं। बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी वे टीम इंडिया के लिए विकेट लेते रहे हैं। टीम इंडिया के लिए 304 वनडे मैच खेलकर उन्होंने 8701 रन बनाए हैं और 111 विकेट लिए हैं। 58 टी-20 मैचों में 1177 रनों का योगदान किया है। वे अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके नाम छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

विश्व पर्यावरण दिवस और जन्मदिन के अवसर पर सीएम योगी ने लखनऊ स्थित आवास पर पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

Tags:    

Similar News