Yuvaraj Singh की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी, निभा सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

Yuvraj Singh: इस साल जून में टी20 विश्व कप का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी टीमें अभी से ही तैयारियों में लगी हुई है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-14 12:23 GMT

Yuvraj Singh: इस साल जून में टी20 विश्व कप का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी टीमें अभी से ही तैयारियों में लगी हुई है। टी20 विश्व कप 2024 का पहला मुकाबला 1 जून को खेला जाएगा। वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, इससे पहले ही फैंस को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

युवराज सिंह की होगी टीम इंडिया में वापसी

दरअसल भारत के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी होगी। उन्हें टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। युवी भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में उनका टीम के साथ जुड़ना भारत के लिए बेहतरीन साबित होगा। बता दें भारतीय टीम पिछले 11 सालों से अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। भारत ने आखिरी बार साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीता था, इसके बाद से ही भारतीय फैंस को आईसीसी ट्रॉफी जीतने का बेसब्री से इंतजार है। भारत कई बार बड़े टूर्नामेंट में फाइनल या फिर सेमीफाइनल में पहुंचा है, लेकिन एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत सका है।  


बता दें युवराज सिंह भारतीय टीम के लिए मेंटर की भूमिका निभा सकते हैं। युवी ने खुद इसकी इच्छा जाहिर की है। दरअसल युवराज सिंह ने ‘युवराज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ के उद्घाटन के दौरान कहा कि, हमने काफी फाइनल तो बहुत खेले हैं लेकिन एक भी नहीं जीता। 2017 में मैं एक फाइनल का हिस्सा भी रहा हूं जिसमें हम पाकिस्तान से हार गए थे। 

उन्होंने आगे कहा कि, भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वह दबाव नहीं झेल पा रहे हैं। भारत के सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों को दबाव झेलने से कुछ नहीं होने वाला है लेकिन भारतीय टीम को जीत तभी मिलेगी, जब सभी खिलाड़ी ही दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखेंगे। मैं अपना अनुभव भारत के युवा खिलाड़ियों को जरूर देना चाहता हूं। 

युवी ने आगे कहा कि, जब मेरे बच्चे बड़े हो जाएंगे, तब मैं क्रिकेट को फिर से समय देना चाहूंगा और खिलाड़ियों को दबाव में खेलने के लिए सिखाउंगा। युवराज सिंह के इस स्टेटमेंट के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि, आने वाले समय में वह भारतीय टीम के लिए काम कर सकते हैं। 

Tags:    

Similar News