IND vs ZIM: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे ने किया टीम का ऐलान, चकाबवा करेंगे कप्तानी

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम अपने नियमित कप्तान के बिना उतरेगी।

Written By :  Aakash Mishra
Update: 2022-08-11 17:48 GMT

IND vs ZIM (Image credit: Twitter)

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे की टीम ने भारत के खिलाफ होने सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होगा। इस सीरीज के लिख रेजिस चकाबवा जिंबाब्वे की कप्तानी करेंगे। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे सिकंदर रजा भी टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय टीम इस सीरीज के लिए पहले ही अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर चुकी है।

जिंबाब्वे क्रिकेट ने प्रेस रिलीज के जरिए चयनित और चोटिल खिलाड़ियों की जानकारी दी। प्रेस रिलीज में बताया गया, ''नियमित कप्तान क्रेग इर्विन की अनुपस्थिति में चकाबवा टीम की अगुवाई करेंगे। इर्विन चोटिल होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।' जिम्बाब्वे को ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतरा और वेलिंगटन मसाकाद्जा के बिना भी खेलना पड़ेगा। ये तीनों खिलाड़ी भी चोट से उबर रहे हैं।

तीन मैचों के वनडे सीरीज का मैच 18, 20 और 22 अगस्त को खेला जाएगा। तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। यह सीरीज आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व सुपर लीग के तहत खेली जाएगी।

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा

हाल ही में जिम्बाब्वे की टीम ने बंगलादेश की मेजबानी की थी। जहां, टीम ने बंगलादेश को वनडे और टी20 सीरीज में हराया था। जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था। जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी जिम्बाब्वे ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया था। इस सीरीज जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो शतक के साथ 252 रन बनाए थे।

भारत की टीम में केएल राहुल की वापसी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की टीम में केएल राहुल की वापसी हुई है। राहुल लंबे समय से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन अब कप्तान के रूप में उनकी वापसी हुई है। इससे इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन राहुल कप्तानी करते दिखेंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम 

जिम्बाब्वे टीम: रेजिस चकाबवा (कप्तान), रयान बर्ल, सिकंदर रजा, तनाका चिवांडा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट कैया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, जॉन मसारा, टोनी मुनयोंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर नगारवा, विक्टर न्याउची , मिल्टन शुम्बा, डोनाल्डो तिरिपानो.

Tags:    

Similar News