BMW Mini Cooper S: लॉन्च हुई बीएमडब्लयू की स्पेशल एडिशन, जानें इसकी फीचर्स

BMW Mini Cooper S: बीएमडब्लयू मिनी ने कूपर एस कंट्रीमैन का एक विशेष एडिशन पेश किया है। इसे अनटैम्ड वर्जन बताया जा रहा है। कंपनी ये मॉडल इसी महीने से बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाएगी।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-14 15:22 GMT

बीएमडब्ल्यू मिनी कूपर एस कंट्रीमैन। (Photo- Social Media)

BMW Mini Cooper S: दिग्गज जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्लयू (BMW) मिनी ने कूपर एस कंट्रीमैन (Mini Cooper S Countryman) का एक विशेष एडिशन पेश किया है। इसे अनटैम्ड वर्जन बताया जा रहा है। कंपनी ये मॉडल इसी महीने से बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाएगी। मिनी ने बताया कि नया एडिशन मॉडल एक विशिष्ट डिजाइन और इक्विपमेंट फीचर्स के साथ आएगा। मिनी कूपर एस कंट्रीमैन (Mini Cooper S Countryman) का विशेष एडिशन का एक्सटीरियर मोमेंटम ग्रे मैटिलिक रंग में आएगा।

बीएमडब्लयू मिनी कूपर फीचर्स

मिनी कूपर (Mini Cooper) के इस स्पेशल एडिशन का नया बॉडी फिनिश लोअर एयर इनटेक सराउंड पर दिखाई देगा जिसमें अंडरराइड गार्ड, फ्रंट एप्रन में एयर कंटर्न इंसर्ट और साइड सिल्स के साथ रिफ्लेक्टर इंसर्ट और रियर एप्रन में लोअर इंसर्ट शामिल होंगे। बोनट और टेलगेट पर मिनी ब्रांड के लोगों का बैकग्राउंड भी मोमेंटम ग्रे मैटेलिक में होगा। गाड़ी के हर एक दरवाजे के निचले हिस्से पर फ्रोजन ब्लूस्टोन रंग में चार डायगोनल स्ट्रिप्स मिलेंगी। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लाइट्स और एक लाइटिंग पैकेज भी होगा।

बीएमडब्लयू की भारत में बंपर बिक्री

दुनिया की महंगी कार ब्रैड जर्मन कार कंपनी बीएमडब्लयू (BMW) का क्रेज लोगों में जगजाहिर है। कंपनी भारत (India) में भी अच्छा ग्रोथ हासिल कर रही है। ऐसे समय में जब भारत के ऑटो सेक्टर मंदी से परेशान है बीएमडब्लयू की कारें (BMW Car) तब भी देश में भी खुब बिकी हैं। बीएमडब्लयू ग्रुप (BMW Group) ने साल 2021 के अपने सेल्स रिपोर्ट में बताया है कि भारत में बीते साल उसकी कारों की ब्रिकी में 35 प्रतिशत की बढ़त आई है। कंपनी ने बीते साल भारत में 8.876 कारें बेची है। इसमें कंपनी की मिनी ब्रांड की कारें भी शामिल है।

इसके अलावा 5191 यूनिट बाइक्स की भी बेची है। 2020 की तुलना में बीएमडब्लू ग्रुप (BMW Group) ने 2021 में 35 प्रतिशत से भी ज्यादा की वृद्धि दर्ज कराई, जो कि पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा है। कंपनी ने बताया कि मौजूदा समय में वो 40 प्रतिशत उत्पाद का निर्माण भारत में ही कर रही है। भविष्य में इसे और बढ़ाया जा सकता है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News