Disney+ Hotstar: अब 49 रुपये में लें Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन का आनंद, जानें कैसे

Disney+ Hotstar For Android: इस प्लान के अंतर्गत यूज़र्स को केवल 49 रुपये (49 rs plan) में एक महीने के लिए डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन (Disney+ Hotstar subscription) दिया जाएगा।

Written By :  Ankit Awasthi
Published By :  Monika
Update: 2021-12-23 08:35 GMT

सब्सक्रिप्शन (photo : social media )

Disney+ Hotstar For Android: ऑनलाइन वेबसीरीज और मूवी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar द्वारा अपने कुछ चुनिंदा एंड्राइड यूजर्स (Disney+ Hotstar For Android) के साथ एक नए मासिक मोबाइल प्लान (monthly mobile plan) का परीक्षण किया जा रहा है। इस प्लान के अंतर्गत यूज़र्स को केवल 49 रुपये (49 rs plan) में एक महीने के लिए डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन (Disney+ Hotstar subscription) दिया जाएगा। अतिरिक्त जानकारी के तौर पर यह योजना विज्ञापन समर्थित है तथा इस सब्सक्रिप्शन के यूज़र्स द्वारा वीडियो सामग्री को केवल अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर ही देख जा सकेगा। वहीं यूजर्स एक बार में केवल एक ही डिवाइस में लॉग इन कर सकने में सक्षम होंगे।

Disney+ Hotstar ने अपने ग्राहक सहायता पृष्ठ पर नई योजना के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई है। इस विषय में कंपनी का कहना है कि अभी केवल चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स को ही 49 रूपये के प्लान का फायदा मिलेगा। जबकि अन्य सभी Disney+ Hotstar प्लान एक साल की वैधता के साथ आते हैं । वहीं यह नया प्लान एक महीने की वैधता के साथ उपलब्ध होगा। यूज़र्स हेतु इस नए 49 रूपये वाले प्लान में वीडियो क्वालिटी और स्टीरियो ऑडियो क्वालिटी आउटपुट HD 720p रेजोल्यूशन में उपलब्ध रहेगा।

एंड्राइड यूज़र्स द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट

इस नए प्लान के तहत नई योजना से लाभान्वित होने वाले कई एंड्राइड यूज़र्स ने Reddit पर इसके स्क्रीनशॉट साझा किए हैं। ओनली टेक की रिपोर्ट की मानें तो डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेने वाले एंड्रॉइड यूजर्स को 49 रुपये का इंट्रोडक्टरी ऑफर मिल रहा है जिसके तहत यूज़र्स 49 रुपये सब्सक्रिप्शन का प्लान ले सकते हैं। वहीं यूज़र्स द्वारा ऑफर के अंतर्गत डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, फोन पे अथवा यूपीआई के माध्यम से भुगतान कर प्लान का लाभ उठा सकते हैं।

छह महीने के प्लान पर भी मिलेगी विशेष छूट

Disney+ Hotstar छह महीने के सब्सक्रिप्शन प्लान पर 100 रुपये की छूट दे रहा है। इस ऑफर के तहत छह महीने तक हर महीने 299 रुपये का सब्सक्रिप्शन प्लान लेने पर यूजर को इसके लिए सिर्फ 199 रुपये ही देने होंगे। विगत वर्ष सितंबर माह में ही कंपनी नए सब्सक्रिप्शन पैक लेकर आई है। इन नए प्लान के तहत 399 रुपये के वार्षिक वीआईपी सब्सक्रिप्शन प्लान को समाप्त कर दिया गया है, वहीं अब सब्सक्रिप्शन लेने वाले सभी ग्राहकों को प्लेटफ़ॉर्म ओर मौजूद सभी कंटेंट का देखने का विकल्प मिलता है।

तीन नए प्लान के साथ आई है डिज्नी+हॉटस्टार

Disney+ Hotstar की ओर से तीन नए प्लान पेश किए गए हैं, जिसमें पहला मोबाइल प्लान 499 रुपये सालाना का है, वहीं दूसरा 899 रुपये सालाना का सुपर प्लान है तथा तीसरा और अंतिम प्लान 1,499 रुपये सालाना का प्रीमियम प्लान है। इन प्लानों के चयन के आधार पर प्रीमियम यूजर्स एक साथ चार डिवाइस पर 4K क्वालिटी में स्ट्रीम कर पाएंगे। वहीं सुपर यूजर्स को दो डिवाइस पर एचडी स्ट्रीमिंग का विकल्प मिलेगा तथा मोबाइल प्लान के द्वारा सामग्री को केवल एक डिवाइस पर ही देखा जा सकेगा।

Disney+ Hotstar के प्लान हैं सबसे सस्ते

भारत में Disney+ Hotstar के प्लान वीडियो कंटेंट स्ट्रीमिंग की पेशकश करने वाली अन्य सभी कंपनियों के मुकाबले बेहद सस्ते हैं। Disney+ Hotstar के सालाना प्लान की शुरुआत 499 रुपये से होती है। वहीं दूसरी तरफ अमेज़न ने हाल ही में अपनी प्राइम सर्विस के लिए सालाना प्लान की कीमत 999 रुपये से बढ़ाकर 1,499 रूपये कर दी है । इस मौके का फायदा उठाते हुए नेटफ्लिक्स ने अपने प्लान्स को सस्ता कर दिया है, नेटफ्लिक्स का अब सबसे सस्ता मासिक प्लान 149 रुपये का है, हालांकि नेटफ्लिक्स वर्तमान में कोई भी सालाना प्लान ऑफर नहीं करता है।

Tags:    

Similar News