कई तगड़े फीचर्स के साथ Google Pixel 8a लॉन्च, जानें Review

Google Pixel 8a: कंपनी ने Google Pixel 8a को मार्केट में उतारा है। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-08 06:34 GMT

Google Pixel 8a: गूगल ने आखिरकार अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Google Pixel 8a को मार्केट में उतारा है। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल ये स्मार्टफोन Tensor G3 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ है। गूगल के इस फोन में 6.1-इंच Super Actua डिस्प्ले दिया गया है। वहीं कैमरा के लिए 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। तो अगर आप भी इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले आप इसका रिव्यू जान लें। तो ऐसे में आइए जानते हैं Google Pixel 8a के फीचर्स, रिव्यू और कीमत के बारे में:

Google Pixel 8a के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Google Pixel 8a Features, Review And Price):

Google Pixel 8a के फीचर्स और रिव्यू की बात करें तो Google Pixel 8a स्मार्टफोन को कंपनी ने 7 साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स के साथ उतारा है। गूगल का ये स्मार्टफोन AI फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा गूगल के इस पिक्सल स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर Google Pixel 8a को Android 14 के साथ लॉन्च किया गया है। 

वहीं डिस्प्ले की बात करें तो Google Pixel 8a स्मार्टफोन को फ्लैट 6.1-इंच Super Actua डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ OLED पैनल का रिफ्रेश रेट 120Hz मिलता है। ये डिस्प्ले पैनल Corning के Gorilla Glass 3 सपोर्ट करता है।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज की बात करें तो Google Pixel 8a स्मार्टफोन Tensor G3 चिपसेट के साथ आता है। ये चिपसेट Titan M2 सिक्योरिटी को-प्रोसेसर सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में 8GB की रैम और 256GB स्टोरेज है।


कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स की बात करें तो गूगल का इस फोन में यूजर्स को Wi-Fi 6, Bluetooth 5.3, NFC, USB Type-C आदि फीचर्स मिलेगा। इस फोन में एक फिजिकल सिम स्लॉट और एक eSIM भी मिलता है। साथ ही इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा सर्कल टू सर्च, एआई इमेज एडिटिंग, ऑडियो मैजिक इरेजर, बेस्ट टेक जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

बैटरी और चार्जिंग की बात करें तो गूगल पिक्सल 8a स्मार्टफोन को 4,492mAh की बैटरी के साथ मार्केट में उतारा गया है। ये फोन 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग की सुविधा देता है। ये फोन 7.5W वायरलैस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

हालांकि, Google ने कैमरा सिस्टम ज्यादा अपडेट नहीं किया है। ऐसे में पिछले साल की तरह इस बार भी 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 13-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

गूगल पिक्सल 8a की कीमत (Google Pixel 8a Price):

गूगल पिक्सल 8a की कीमत की बात करें तो गूगल का ये अफोर्डेबल प्रीमियम मिड रेंज स्मार्टफोन को कंपनी ने भारत में 52999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। गूगल का इस फोन को चार कलर ऑप्शन Aloe, Bay, Obsidian, और Porcelain में पेश किया है। इस फोन को ग्राहक 14 मई से फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। वहीं इस फोन पर सलेक्टेड बैंक पर 4,000 रुपए तक के डिस्काउंट मिलेंगे, वो भी 12 महीने की नो-कॉस्ट EMI के साथ। हालांकि, इस फोन की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में ध्यान रखें कि, प्री बुक करने वाले वाले यूजर्स सिर्फ 999 रुपये में Pixel Buds A-सीरीज खरीद सकते हैं।  

Tags:    

Similar News