कई AI फीचर्स के साथ लॉन्च होने की तैयारी में Google Pixel 8a

Google Pixel 8a:कंपनी जल्द ही अपना अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 8a को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-28 07:39 GMT

Google Pixel 8a: अगर आप गूगल पिक्सल के अपकमिंग स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपना अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 8a को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। कंपनी इस फोन को अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी में हैं। दरअसल इस फोन का एक प्रमोशनल वीडियो रिलीज हो गया है, जिससे इस फोन के फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आई है। 

बता दें कि, गूगल का एनुअल इवेंट 14 मई को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा। इस इवेंट में गूगल Android 15, AI Tools समेत कई खास प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर सकते हैं। हालांकि, यूजर्स को सबसे ज्यादा इंतजार गूगल पिक्सल 8ए (Google Pixel 8a) स्मार्टफोन का है। 

दरअसल कंपनी द्वारा इस फोन का प्रमोशनल वीडियो माय स्मार्ट प्राइज और ऑनलीक्स के जरिए शेयर किया गया है। जिसके बाद इस फोन के कई खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी सामने आई है। इस वीडियो के सामने के बाद ये उम्मीद की जा सकती है कि, फोन राउंड डिजाइन और एआई फीचर्स के साथ आने वाला है। जिसे लेकर कंपनी ने इस फोन का एक नया प्रमोशन वीडियो रिलीज किया गया है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Google Pixel 8a के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

गूगल पिक्सल 8ए का फीचर्स और लॉन्च डेट (Google Pixel 8a Features And Launch Date):

गूगल पिक्सल 8ए का फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को बहुत सारे एआई फीचर्स मिलने वाले हैं। गूगल पिक्सल 8a फोन में Best Take, Circle to Search, और AI Audio Magic Eraser tools जैसे फीचर्स शामिल होंगे। यूजर्स बेस्ट टेक AI फीचर्स की मदद से शानदार फोटोग्राफी कर सकेंगे। 


इस फोन में सर्किल टू सर्च फीचर भी मिल सकता है। बता दें कि, सर्किल टू सर्च फीचर एक AI टेक्नोलॉजी है, जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स को अपने फोन की स्क्रीन पर दिखने वाली किसी भी चीज को सर्किल कर उसके बारे में सर्च करने का ऑप्शन देती है। साथ ही इसमें एआई ऑडियो मैजिक इरेजर टूल्स भी है, जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी फोटो या वीडियो के बैकग्राउंड को हटा सकते हैं और उसे बदल भी सकते हैं। साथ ही इस फोन में लाइव ट्रांसलेट जैसे भी कई AI फीचर्स मिलेंगे। 

गूगल पिक्सल 8ए में कंपनी ने Pixel 8 और Pixel 8 Pro के AI फीचर्स को भी शामिल किया है। दरअसल ये सभी फीचर्स इन दोनों ही फोन में शामिल हैं। ये फोन ब्लू, ब्लैक और बिज कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि, Google Pixel 8a के कुछ स्पेसिफिकेशन्स भी लीक हो गए थे। वहीं इस फोन में 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले भी दी जा सकती है, जो FHD और बेहतर रेजॉल्यूशन के साथ आ सकती है। बता दें कि, इस फोन की स्क्रीन पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सेंटर्ड पंच होल डिस्प्ले हुई दी गई है। साथ हो इस फोन के स्क्रीन की रिफ्रेश रेट 120Hz होगी। 

गूगल पिक्सल 8ए की कीमत (Google Pixel 8a Price):

गूगल पिक्सल 8ए की कीमत (Google Pixel 8a Price) की बात करें तो पिक्सल 8a की शुरुआती कीमत करीब 42,800 रुपए हो सकती है। 

Tags:    

Similar News