Google Pixel 8a Price: जल्द ही लांच होगा गूगल पिक्सल स्मार्टफोन

Google Pixel 8a Smartphones: गूगल पिक्सल 8a नाम से तैयार हो रहे इस मॉडल को काफी कम कीमतों पर कंपनी पेश करने की योजना बना रही है।पिक्सल 8a स्मार्टफोन से जुड़े डिटेल्स के बारे में जानिए

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-03-12 04:59 GMT

Google Pixel 8a Smart phone

Google Pixel 8a : टेक कम्पनी गूगल के शानदार फीचर्स से लैस गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स को अब कम्पनी बजट सेगमेंट में उतारने की दिशा में काम कर रही है। इन फोन की ऊंची कीमतें इनकी लोकप्रियता के बावजूद भी बिक्री के रास्ते में बाधा बन रहीं हैं। लेकिन अब ये कम्पनी ग्राहकों को उनके बजट के अनुरूप रियायती कीमतों पर गूगल पिक्सल का एक स्मार्टफोन का विकल्प उपलब्ध कराने की योजना पर काम कर रही है। इस कंपनी के मौजूदा स्मार्टफोन की कीमतें इतनी ज्यादा हैं कि ग्राहक मार्केट में दूसरे विकल्प का चुनाव कर लेते हैं। यही वजह है कि गूगल अपने ग्राहकों को एक किफायती विकल्प सौंपने जा रही है। गूगल पिक्सल 8a नाम से तैयार हो रहे इस मॉडल को काफी रियायती कीमतों पर कंपनी पेश करने की योजना बना रही है। आइए जानतेपिक्सल 8a स्मार्टफोन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

गूगल पिक्सल 8a स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशंस

गूगल पिक्सल 8a स्मार्टफोन में शामिल होने वाली स्पेसिफिकेशंस की बात करें तोयह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर बूट करेगा। आधुनिक तकनीक से लैस इस मॉडल में AI फीचर से संबंधित कई खास फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इसे भी 7 साल तक OS अपडेट मिलने की संभावना के साथ इस स्मार्टफोन में पिक्सल 8 प्रो में मौजूद जूम इन्हैंस और वीडियो बूस्ट जैसे फीचर लेटेस्ट स्मार्टफोन में इसकी कम कीमतों के चलते शामिल नहीं किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

गूगल पिक्सल 8a स्मार्टफोन डिज़ाइन और लुक

गूगल पिक्सल 8a स्मार्टफोन के लुक और इसकी डिजाइन की बात करें तो इसमें कहीं ज्यादा कर्वी कॉर्नर्स देखने को मिल सकते हैं। लुक के मामले पिक्सल 8 सीरीज के अन्य फोन्स की तुलना में कोई बड़ा अपडेट शामिल नहीं किया जाएगा। गूगल का अपने अगामी स्मार्टफोन को लेकर कहना है कि, वह पिक्सल 8a स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के साथ पिक्सल फोन्स के लिए एक विस्तृत बैटरी इंफोर्मेशन पेज को भी साझा करेगी।

मई में आयोजित सालाना डेवलेपर कॉन्फ्रेंस के समय हो सकता है लॉन्च

गूगल के अगामी पिक्सल 8a स्मार्टफोन के लांच को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि, गूगल कम्पनी इस फोन को इसी वर्ष मई महीने में आयोजित होने वाली सालाना डेवलेपर कॉन्फ्रेंस के मौके पर लांच कर सकती है।हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। इसी के साथ इस स्मार्टफोन में मौजूद फीचर्स की बात करें तो गूगल इसे टेंसर G3 चिप और 8GB रैम के 256GB स्टोरेज की क्षमता से लैस कर सकती है। इसी के साथ अब तक भारत में सबसे ज्यादा स्टोरेज क्षमता पाने वाले पिक्सल a-सीरीज का पहला फोन साबित हो सकता है।माना जा रहा है कि कंपनी गूगल पिक्सल स्मार्ट फोन की बिक्री में वृद्धि के साथ ही ही यूजर्स के लिए सस्ता विकल्प लाने की तैयारी कर रही है।

Tags:    

Similar News