Google pixel 8a vs Google Pixel 7a: दोनों में से कौन सा फोन है बेहतर

Google pixel 8a vs Google Pixel 7a: कंपनी ने Google pixel 8a को लॉन्च किया है। जो फीचर्स और लुक के मामले में काफी शानदार हैं। वहीं Google Pixel 7a भी काफी डिमांड में रहता है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-15 06:45 GMT

Google pixel 8a vs Google Pixel 7a: गूगल पिक्सल स्मार्टफोन का डिमांड हमेशा से ही हाई रहा है। हाल ही में कंपनी ने Google pixel 8a को लॉन्च किया है। जो फीचर्स और लुक के मामले में काफी शानदार हैं। वहीं Google Pixel 7a भी काफी डिमांड में रहता है। ऐसे में अगर आपको समझ नहीं आ रहा कि, दोनों में से किस फोन को खरीदें तो सबसे पहले आप इन दोनों ही फोन का रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं Google pixel 8a vs Google Pixel 7a में से कौन सा फोन है बेहतर:

Google pixel 8a के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Google pixel 8a Features, Price And Review):

Google pixel 8a के फीचर्स, कीमत और रिव्यू की बात करें तो इस फोन के फीचर्स काफी कमाल के हैं। ये फोन 6.1-inch के FHD+ OLED HDR डिस्प्ले के साथ आता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। वहीं इस फोन के स्क्रीन की पीक ब्राइटनेस 1400 Nits है। Google Pixel 8a फोन में यूजर्स को Google Tensor G3 प्रोसेसर मिलता है, जो Titan M2 सिक्योरिटी चिप के साथ आता है। 

इसके अलावा Google Pixel 8a Wi-Fi 6, Bluetooth 5.3, NFC, USB Type-C आदि फीचर्स दिए गए हैं। ये फोन एक फिजिकल सिम स्लॉट और एक eSIM के साथ आता है। Google Pixel 8a में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, सर्कल टू सर्च, एआई इमेज एडिटिंग, ऑडियो मैजिक इरेजर, बेस्ट टेक जैसे कई फीचर्स शामिल किए गए हैं। Google Pixel 8a के बैटरी और चार्जिंग की बात करें तो, इस स्मार्टफोन में 4,492mAh मिलती है। ये फोन 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। साथ ही ये फोन 7.5W वायरलैस चार्जिंग के साथ आता है।


अगर Google Pixel 8a के कैमरे की बात करें तो इसके 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है। ये फोन 13-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ आता है। Google Pixel 8a की कीमत की बात करें तो, कंपनी द्वारा भारत में इस फोन को 52999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। ये फोन चार कलर ऑप्शन Aloe, Bay, Obsidian, और Porcelain में आता है। 

Google Pixel 7a के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Google Pixel 7a Features, Price And Review):

Google Pixel 7a के फीचर्स, कीमत और रिव्यू की बात करें तो Pixel 7a की डिजाइन जो है Pixel 7 और Pixel 7 Pro जैसा है। Google Pixel 7a में Tensor G2 प्रोसेसर है। इस फोन में 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा ये फोन 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। Google Pixel 7a के कैमरे की बात करें तो इस फोन में 64 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा मिलता है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। Google Pixel 7a के बैटरी की बात करें तो इस फोन में 4300mAh की बैटरी दी गई है। 

अगर Google Pixel 7a की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत 43,999 रुपए है। इस कीमत में यूजर्स को 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। बता दें कि, ये फोन चॉक, स्नो और सी कलर में उपल्ब्ध है।   

Tags:    

Similar News