India Top 10 Iron Brands: ये हैं टॉप 10 आयरन, कीमत कम, फीचर्स जबरदस्त

India Top 10 Iron Brands: अगर आप कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले आयरन खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है। कपड़ों से सिलवटें कम करनी हैं तो आपके पास एफिशिएंट आयरन होना जरूरी है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-07-03 04:54 GMT

Top 10 Iron Brands

Top 10 Irons: अगर आप कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले आयरन खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है। दरअसल कपड़ों से सिलवटें कम करनी हैं तो आपके पास एफिशिएंट आयरन होना जरूरी है। ये आयरन वजन में बेहद हल्की और परफेक्ट फीचर्स के साथ आते हैं। दरअसल कॉम्पैक्ट होने के कारण इन आयरन को लगेज में एडजस्ट करना आसान होता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं कि, टॉप 10 आयरन के बारे में विस्तार से:

ये हैं टॉप 10 आयरन (Top 10 Iron): 

Rico Heaviest Automatic Dry Iron

इस आयरन में मेटल कवर और शॉक प्रूफ डिजाइन दी गई है। ये ऑटोमेटिक आयरन 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी के साथ आती है। ये आयरन मोटे फैब्रिक पर भी आसानी से चलता है। ये आयरन नॉन-स्टिक कोटिंग से तीन गुना ज्यादा ड्यूरेबल होती है। ये 1000W के साथ आता है। इसे आसानी से इस्तेमाल किया जाता है।

Philips GC181 Heavy Weight Dry Iron

ये एक दमदार और एफिशिएंट आयरन है। ये नॉन-स्टिक सोलप्लेट हर फैब्रिक के लिए बेस्ट है। इस आयरन में 1000W की मोटर है। ये आयरन रेडी लाइट प्रेस के गर्म होने पर बंद हो जाती है। स्पेशल फीचर के लिए भारी सोलप्लेट है। 

Usha Goliath GO1200WG Heavy Weight Dry Iron

1200W की इस आयरन की सोल-प्लेट नॉन-स्टिक है जो हर फैब्रिक के लिए अच्छा है। इस आयरन का थर्मोस्टेट अलग-अलग फैब्रिक के लिए परफेक्ट टेंपरेचर देता है। इस आयरन में पायलट लाइट इंडिकेटर फीचर दी गई है। इसका आरामदायक हैंडल और डिजाइन यूज करने में आसान होता है। 

Bajaj DX-7 1000W Dry Iron

ये आयरन एंटी-बैक्टीरियल जर्मन कोटिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो आयरन और कपड़ों का हाइजीन मेंटेन रखती है। वजन में काफी हल्का है। इस आयरन की नॉन-स्टिक कोटेड गोल्डन कलर सोल-प्लेट कपड़ों पर चिपकती नहीं है। ये आयरन थर्मल फ्यूज के साथ आता है। कूल टच बॉडी और आरामदायक हैंड ग्रिप के साथ इस आयरन पर 2 साल की वारंटी मिलती है।

Havells Hawk Heavy Weight Dry Iron

रोजमर्रा के कामों के लिए ये आयरन बेस्ट है। इस आयरन में एयरोडायनेमिक डिजाइन है, जो खिंचाव को रोकता है। इस आयरन का ईजी ग्रिप टेम्परेचर जो है वो नॉब फैब्रिक के हिसाब से तापमान सेट करता है। इस आयरन में पायलट लाइट इंडिकेटर फीचर दिया गया है। इस आयरन पर 2 साल की वारंटी मिलती है। इस आयरन का स्पेशल फीचर अमेरिकन हेरिटेज PTFE कोटिंग है। 


Bajaj DHX-9 Heavy Weight Dry Iron

इस आयरन की डिमांड काफी ज्यादा है। इस ड्राई आयरन की एडवांस सोल प्लेट हर तरह के फैब्रिक पर आसानी से चलती है। ये आयरन एंटी-बैक्टीरियल जर्मन टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो आयरन को साफ और हाइजीनिक रखती है। इस आयरन में एडजस्टेबल टेम्परेचर कंट्रोल है। स्पेशल फीचर के तौर पर इस आयरन में नॉन स्टिक कोटेड सोल प्लेट है।

Philips Hi113 Plastic Body Ptfe Coating Dry Iron

ये आयरन कपड़ों पर अच्छे से ग्लाइड करती है और ये चिपकती नहीं है। ये नॉन-स्टिक सोल-प्लेट जो प्रेस करना आसान बनाती है। इस आयरन में परफेक्ट हीट देने वाला एडजस्टेबल थर्मोस्टेट फीचर भी दिया गया है। स्पेशल फीचर के तौर पर इस आयरन में अमेरिकन हेरिटेज कोटिंग दी गई है।

HAVELLS Vapour 1250 W Steam Iron

हैवेल्स का ये प्रोडक्ट आराम और परफॉर्मेंस का परफेक्ट कॉम्बिनेशन माना जाता है। इस आयरन में टेफलॉन-कोटेड सोलप्लेट फीचर दिया गया है, जो कपड़ों पर आसानी से चलती है। इस आयरन में एडजेस्टेबल टेम्परेचर और स्टीम सेटिंग का फीचर दिया गया है। ये हर तरह के कपड़े के लिए सेफ और बेस्ट है। इस आयरन पर 2 साल की वारंटी मिलती है। 

Philips Steam Iron GC1011/01

फिलिप्स की ये स्टीम आयरन हर कपड़े के लिए बेस्ट है। 1200W की इस आयरन में लिनिश्ड सोलप्लेट दिया गया है जिससे प्रेस करना आसान होता है। इस स्टीम आयरन में वैरिएबल और वर्टिकल स्टीम दिया गया है। ये आयरन स्प्रे फंक्शन पर भी बेहतर काम करता है। स्पेशल फीचर के तौर पर इस आयरन में लिनिश्ड सोलप्लेट दिया हुआ है। 

AGARO Regal Steam Iron

ये एक बेस्ट फीचर्स वाला आयरन है। इस आयरन पर 2 साल की वारंटी भी मिल जाती है। इस आयरन में सिरेमिक कोटेड सोल प्लेट दिया गया है जो कपड़ों पर चिपकती नहीं है। इस आयरन में 360 स्विवेल कॉर्ड दिया गया है और इसमें एंटी ड्रिप फंक्शन भी है। इस आयरन में 330 Ml का वाटर टैंक है जिससे ज्यादा कपड़े भी प्रेस किए जा सकते हैं। इस प्रेस पर 2 साल की वारंटी भी मिलती है। खास फीचर के तौर पर इस आयरन में इन-बिल्ट थर्मोस्टेट है, जो ओवर हीटिंग नहीं होने देती है।   

Tags:    

Similar News