Instagram Down: इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, अकाउंट एक्सेस करने में हुई परेशानी, कई अकाउंट सस्पेंड

Instagram Down: हाल ही में कुछ दिन पहले व्हाट्सएप डाउन होने की शिकायत यूजर्स ने सोशल मीडिया के जरूर की थी। अब वहीं आज Meta का ही एक और प्लेटफोर्म Instagram भी डाउन हो गया था।

Update: 2022-10-31 15:52 GMT

Instagram Down (Image: Social Media)

Instagram Down: हाल ही में कुछ दिन पहले व्हाट्सएप डाउन होने की शिकायत यूजर्स ने सोशल मीडिया के जरूर की थी। अब वहीं आज Meta का ही एक और प्लेटफोर्म Instagram भी डाउन हो गया था। जिससे यूजर्स काफी परेशान दिख रहे थें। यूजर्स लगातार इंस्टा डाउन होने की शिकायत कर रहे थें। वहीं कंपनी ने खुद इस परेशानी को लेकर अपना बयान जारी किया। 

बता दें वहीं इंस्टाग्राम के कई यूजर्स अकाउंट सस्पेंशन की शिकायत कर रहे थें। दरअसल कुछ यूजर्स इंस्टा ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। अकाउंट सस्पेंड होने की वजह से कई लोग परेशान थें और इसको लेकर ट्विटर पर इसकी शिकायत कर रहे थें। हाल ही में कुछ दिन पहले ही दो घंटे तक के लिए WhatsApp भी डाउन रहा था। वहीं अब जिन यूजर्स के इंस्टा प्रोफाइल सस्पेंड किए जा रहे हैं उन्हें कोई वजह भी नहीं बताई गई। ऐसे में यूजर्स काफी ज्यादा परेशान दिखें।। यूजर्स समझ नहीं पा रहें थें कि ये कंपनी की तरफ से हो रहा है या इंस्टा हैक हो गया है ये साफ नहीं हो पाया है। 

दरअसल कुछ यूजर्स का कहना है कि आम तौर पर ऐसी समस्या तब होती है जब किसी कंपनी के सर्वर पर साइबर अटैक हो जाता है क्योंकि एक बार ट्विटर के साथ ऐसा हो चुका है और इस दौरान कई बड़े अकाउंट्स हैक कर लिए गए थे, बाद में पता चला कि किसी हैकर ने ट्विटर का बैकएंड ऐक्सेस ले लिया था।

वहीं बता दें कि कई इंस्टाग्राम यूजर्स स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर कर मैसेज शेयर कर रहे थें। जानकारी के लिए बता दें कि आम तौर पर इंस्टाग्राम के अकाउंट सस्पेंड होने के पीछे वजह होती है। साथ ही कंपनी की कम्यूनिटी गाइडलाइन के खिलाफ चलने पर यूजर्स के अकाउंट सस्पेंड कर दिए जाते हैं, लेकिन फिलहाल बिना कुछ किए ही कई यूजर्स के अकाउंट सस्पेंड हो चुके हैं। दरअसल आज शाम 6.35PM से लोगों ने इंस्टाग्राम डाउन रिपोर्ट करना शुरू किया। लेकिन कंपनी ने इस समस्या को हल कर दिया है और अब यूजर्स को इंस्टा यूज करने में कोई परेशानी नहीं हो रही है।

Tags:    

Similar News