Netflix यूजर्स की बढ़ सकती है परेशानी, कंपनी बंद करने जा रही सस्ता मासिक प्लान

Netflix Plan: अगर आप नेटफ्लिक्स यूजर्स हैं तो आपके लिए यह बड़ी अपडेट हैं। दरअसल नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-28 15:03 GMT

Netflix Plan: अगर आप नेटफ्लिक्स यूजर्स हैं तो आपके लिए यह बड़ी अपडेट हैं। दरअसल नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। कंपनी जल्द ही अपना सबसे सस्ता प्लान बंद करने का फैसला करने जा रही है, जिसके बाद नेटफ्लक्स यूजर्स को अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। दरअसल पिछले कुछ समय से कंपनी लॉसेस से गुजर रही है और कम रेवेन्यू भी जेनरेट कर रही है। ऐसे में नेटफ्लिक्स यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है।

सस्ता प्लान होगा बंद

नेटफ्लिक्स अपने सस्ते प्लान जो इंडिया में 199 रुपये है, बंद करने जा रहा हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि स्ट्रीमिंग दिग्गज अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए ये कदम उठाने जा रहा है। पिछले कुछ समय से कंपनी लॉसेस से गुजर रही है और कम रेवेन्यू जेनरेट कर रही है। हालांकि, भारत से पहले नेटफ्लिक्स अपना ये बेसिक प्लान कनाडा और ब्रिटेन से हटा सकता है उसके बाद भारत में भी ये प्लान बंद होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस बात की जानकारी एक हालिया रिपोर्ट में हुआ है।


कंपनी ने रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए भी बताया कि, नेटफ्लिक्स के कुल साइनअप अकाउंट्स में 40 प्रतिशत लोग बेसिक प्लान यूज करते हैं। जिसके कारण कंपनी ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट नहीं कर पा रही है। ऐसे में कंपनी के इस फैसले के बाद लाखों यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है। फिलहाल कंपनी ने अभी तक इसे लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमैंट जारी नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, रेवेन्यू बढ़ाने के लिए कंपनी इन बेसिक प्लान को कुछ देशों में 2024 की दूसरे क्वार्टर तक पूरी तरह से बंद कर सकती है।ऐसे में अगर कंपनी इस प्लान को बंद करती है तो जियो के एक रिचार्ज पर भी फ्री में नेटफ्लिक्स देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News