Redmi Note 12 Price: दमदार प्रोसेसर के साथ आ रहा रेडमी का नया फ़ोन, मक्खन जैसे चलेंगे एप्प्स, जानें सभी फीचर्स

Redmi Note 12 Launch Date : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी अपने नवीनतम हैंडसेट के रूप में Redmi Note 12 को लांच कर सकती है। आगामी हैंडसेट मीडिया टेक डायमेंशन के सबसे नए प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकता है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-10-12 09:43 IST

Redmi Note 12 (Image Credit : Social Media)

Redmi Note 12 Price And Specifications : चीनी टेक दिग्गज Xiaomi का सब ब्रांड Redmi जल्द ही अपने नवीनतम स्मार्टफोन के रूप में Redmi Note 12 हैंडसेट का अनावरण कर सकता है। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में भारत में Redmi Note 11 सीरीज को Xiaomi के स्पिन-ऑफ ब्रांड Redmi ने फरवरी में लांच किया था। आगामी Redmi Note 12 हैंडसेट के लॉन्च तिथि तथा स्पेसिफिकेशंस को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं उपलब्ध कराई गई है हालांकि स्मार्टफोन के लांच से पहले ही इससे जुड़ी कई सारी जानकारियां ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। हाल ही में आए कुछ रिपोर्ट से आगामी फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में कई प्रमुख जानकारियां प्राप्त की जा सकती हैं। रिपोर्ट का मानना है कि रेडमी के आने वाले हैंडसेट को मीडिया टेक डायमेंशन चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा और यह सबसे नया प्रोसेसर होगा। आइए जानते हैं आगामी स्मार्टफोन के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में पूरी जानकारी।

Redmi Note 12 Specifications

Redmi Note 12 फिर स्पेसिफिकेशंस को लेकर हमने पहले ही बताया कि कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है मगर इससे जुड़े कई सारे रिपोर्ट्स लॉन्चिंग से पहले सामने आ चुके हैं। डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार, आगामी Redmi Note 12 नए लॉन्च किए गए MediaTek डाइमेंशन 1080 SoC द्वारा संचालित होगा। यह उद्धृत किया गया है कि डाइमेंशन 1080 स्नैपड्रैगन 778G के समान प्रदर्शन प्रदान करता है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी नोट सीरीज के हैंडसेट को कंपनी दो मॉडल्स में लॉन्च कर सकती है जिसमें Redmi Note 12 और Redmi Note 12 Pro शामिल है। चिपसेट की बात करें तो डाइमेंशन 1080 माली-जी68 जीपीयू वाले 6nm फैब्रिकेशन प्रोसेस पर आधारित है। चिपसेट 200MP कैमरा सपोर्ट करता है और इसमें HyperEngine 3.0 सपोर्ट है और यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। आगामी दोनों हैंडसेट के डिस्प्ले सेटअप को लेकर भी लीक रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं जिनके मुताबिक दोनों हैंडसेट में FHD+ सपोर्ट के साथ 6.6-इंच AMOLED डिस्प्ले होगा जो 120Hz तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बेहतरीन स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होगा।

Redmi Note 12 हैंडसेट एक दमदार कैमरा सेटअप के साथ लांच किया जा सकता है। हैंडसेट पहले उन्नत 50-मेगापिक्सल मुख्य लेंस के साथ आने के लिए कहा गया था। हालांकि, सटीक सेंसर का अभी पता नहीं चल पाया है। इस मुख्य लेंस को 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड स्नैपर और 2-मेगापिक्सल मैक्रो लेंस के साथ जोड़ा जाएगा। चूंकि चिपसेट 4K सपोर्ट करता है, Note 12 4K वीडियो शूटिंग सपोर्ट के साथ भी आ सकता है। इस कैमरा सेटअप के साथ आप बेहतरीन क्वालिटी में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करने में सक्षम होंगे साथ ही कम प्रकाश में भी तस्वीरें कैप्चर करने में आपको कोई दिक्कत नहीं महसूस होगी। रिपोर्ट्स के मानना है कि वेनिला Note 12 में 4,980mAh की बैटरी है, जबकि Note 12 Pro में 4,300mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। हालांकि दोनों फोन की बैटरी में काफी अंतर है, लेकिन Pro मॉडल पर चार्जिंग स्पीड बेहतर होने की उम्मीद है।

Redmi 12 Price

Redmi 12 स्मार्टफोन की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं उपलब्ध कराई गई है। हालांकि, अगर वनीला Redmi Note 12 डाइमेंशन 1080 के साथ आता है, तो संभावना है कि फोन सस्ती कीमत पर रिटेल होगा, ज्यादातर 20,000 रुपये से कम। गौरतलब है की स्नैपड्रैगन 778G एक मिड-रेंज चिपसेट है जो आमतौर पर 25,000 रुपये से ऊपर के फोन में देखा जाता है। अगर नई जानकारी पर विश्वास किया जाए, तो Redmi Note 12 स्नैपड्रैगन 778G जैसी परफॉर्मेंस के साथ इसकी कीमत सीमा के लिए मूल्य प्रदान करेगा। हालांकि यह खबर रोमांचक है, यह सिर्फ अटकलें हैं, और अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है।

Tags:    

Similar News