Samsung Galaxy S23 FE Review: सैमसंग गैलेक्सी S23 FE रिव्यु, डिज़ाइन डिस्प्ले और बहुत कुछ

Samsung Galaxy S23 FE Review: Samsung Galaxy S23 FE नया 'फैन एडिशन' स्मार्टफोन है जिसे हाल ही में भारत में पेश किया गया है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-10-11 03:15 GMT

Samsung Galaxy S23 FE Review(Photo-social media)

Samsung Galaxy S23 FE Review: Samsung Galaxy S23 FE नया 'फैन एडिशन' स्मार्टफोन है जिसे हाल ही में भारत में पेश किया गया है। हैंडसेट की कीमत नियमित गैलेक्सी S23 मॉडल से थोड़ी कम रखी गई है और इसकी तुलना में कुछ ट्रेड-ऑफ के साथ आता है। ऐसा कहा जा रहा है कि, स्मार्टफोन का लक्ष्य अपने प्रीमियम डिज़ाइन, हाई-एंड चिपसेट और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ फ्लैगशिप-ग्रेड अनुभव प्रदान करना है, जिसमें 3x ऑप्टिकल ज़ूम में सक्षम 8MP टेलीफोटो लेंस शामिल है।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

सैमसंग गैलेक्सी S23 FE का डिज़ाइन काफी हद तक गैलेक्सी S23 और S23 प्लस (समीक्षा) फ्लैगशिप के समान है, और जाहिर तौर पर ऐसा है। हैंडसेट में कांच की परत से सजी एक सपाट पीठ और तीन अलग-अलग कैमरा रिंग हैं। इसका फ्रेम एल्यूमीनियम से बना है और सुंदर घुमावदार किनारे दिखाता है। हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि डिवाइस के कोने कुछ हद तक तीखे लग सकते हैं, जो इसके वजन को देखते हुए विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है। सामने की तरफ, गैलेक्सी S23 FE में 6.4 इंच का डायनामिक AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें FHD+ रिज़ॉल्यूशन, एक अनुकूली 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है। अफसोस की बात है कि डिस्प्ले महंगे गैलेक्सी S23 सीरीज स्मार्टफोन के समान बेज़ल-लेस डिज़ाइन प्राप्त नहीं करता है। फिर भी, यह सैमसंग के AMOLED पैनल से जुड़ी ट्रेडमार्क समृद्धि और रंग जीवंतता को बरकरार रखता है। इसके अलावा, S23 FE अपने एंगल और सीधी धूप में उत्कृष्ट दृश्यता से प्रभावित करता है। हैंडसेट में वाइडवाइन एल1 प्रमाणन भी है, जो विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों से एफएचडी रिज़ॉल्यूशन में सामग्री स्ट्रीम करते समय एक सुखद देखने का अनुभव सुनिश्चित करता है। यह फोन के डॉल्बी एटमॉस-संचालित स्टीरियो स्पीकर द्वारा अच्छी तरह से समर्थित है, जो काफी तेज़ है और कुरकुरा ऑडियो प्रदान करता है।

Full View

कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी S23 FE में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 50MP प्राइमरी सेंसर, 12MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 8MP टेलीफोटो लेंस है। यह ध्यान देने योग्य है कि टेलीफोटो लेंस में नियमित S23 5G की तुलना में क्षमताओं में कमी देखी गई है, जो अपने समकक्ष द्वारा पेश किए गए 10x के बजाय केवल 3x डिजिटल ज़ूम का समर्थन करता है। सामने की तरफ, फोन में पंच-होल सेटअप में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 10MP स्नैपर है। छवि क्वालिटी फ्लैगशिप मानकों तक नहीं पहुंच सकती है, लेकिन यह जीवंत और ज्वलंत रंगों के साथ अत्यधिक विस्तृत इमेज प्रदान करती है। इसमें कुछ पोस्ट-प्रोसेसिंग शामिल है, जो रंगों को थोड़ा अधिक कर देती है। ऐसा कहा जा रहा है कि, एक्सपोज़र का स्तर सराहनीय है, और हाइलाइट्स काफी अच्छी तरह से संरक्षित हैं, खासकर अच्छी रोशनी वाली स्थितियों में। आश्चर्यजनक रूप से, टेलीफोटो लेंस 3x डिजिटल ज़ूम के साथ अधिक रंग-सटीक बनाता है। यह छायादार क्षेत्रों में भी विवरणों को असाधारण रूप से अच्छी तरह से संरक्षित करता है। यह लेंस के साथ 30x तक ऑप्टिकल ज़ूम प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप स्पष्ट, धुंधली-मुक्त कैप्चर कर सकते हैं। हालांकि परिणाम नियमित सैमसंग गैलेक्सी एस23 की से मेल नहीं खा सकते हैं, लेकिन अनुकूल प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में सम्मानजनक स्तर के विवरण के साथ उपयोग करने योग्य बनी रहती हैं। कम रोशनी की स्थिति में, इमेज सबसे अच्छी औसत दिखाई देती हैं, रात्रि मोड का उपयोग करते समय लेंस 10x ज़ूम क्षमता तक सीमित होता है।

बैटरी लाइफ

मामूली 4,500mAh बैटरी से लैस, गैलेक्सी S23 FE नियमित उपयोग के साथ, यदि अधिक नहीं तो, पूरे दिन तक चलने के लिए पर्याप्त है। मिश्रित उपयोग के साथ हैंडसेट 5 घंटे का स्क्रीन-ऑन-टाइम (एसओटी) प्रदान करता है। पीसी मार्क बैटरी टेस्ट में हैंडसेट ने 9 घंटे और 35 मिनट का सम्मानजनक स्कोर हासिल किया। सैमसंग गैलेक्सी S23 FE 25W चार्जिंग को सपोर्ट करता है यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चार्जर बॉक्स में शामिल नहीं है। गैर-सैमसंग 80W चार्जर का उपयोग करते समय, डिवाइस को 10 से 100 प्रतिशत तक पूरी तरह चार्ज करने में 90 मिनट से अधिक का समय लगा।

प्रदर्शन और सॉफ्टवेयर

सैमसंग गैलेक्सी S23 FE में 4nm Exynos 2200 चिपसेट मौजूद है। अनजान लोगों के लिए, यह मालिकाना चिपसेट प्रदर्शन के मामले में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC को टक्कर देता है। यह चिपसेट स्मार्टफोन को उसके रास्ते में आने वाले सभी कार्यों को सहजता से संभालने में सक्षम बनाता है, जिससे कच्ची कंप्यूटिंग शक्ति मिलती है। रोजमर्रा के उपयोग में, स्मार्टफोन रूप से चलता है, देरी या हकलाने का कोई संकेत नहीं दिखाता है। गेमिंग प्रदर्शन भी लगातार सुचारू रहता है, यह ध्यान देने योग्य है कि बीजीएमआई जैसे ग्राफिक रूप से गहन गेम चलाने पर तापमान में थोड़ी हो सकती है।

Tags:    

Similar News