Twitter Blue Tick Service: भारत में शुरु ब्लू टिक सर्विस, अब सबका ट्विटर हैंडल वेरिफाई होगा, ऐसे करें अप्लाई

Twitter Blue Tick Service: इसका सब्सक्रिप्शन करने के आपको VPN का इस्तेमाल करना होगा, इससे आप भारत में आसानी से सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी प्रोफाइल में जाकर भी ट्विटर ब्लू टिक के ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-02-09 08:04 GMT

Twitter Blue Tick Service(photo-social media)

Twitter Blue Tick Service: ट्विटर का नीला बैज अब विशिष्ट लोगों तक सीमित नहीं रहेगा। मस्क के अधिग्रहण के बाद से प्लेटफॉर्म के बारे में बहुत कुछ बदल गया है। ब्लू टिक अब आसानी से उन लोगों को दिया जाएगा जो अपनी सामाजिक स्थिति, पृष्ठभूमि या अनुयायियों के बावजूद 650 रुपये या 8 डॉलर का मासिक शुल्क देने को तैयार हैं। इतने सारे लोगों के ब्लू टिक मिलने के साथ, भुगतान किए गए खाते और सार्वजनिक व्यक्ति, संस्था और अन्य के आधिकारिक खाते के बीच अंतर करना मुश्किल होगा। इसलिए भ्रम को दूर करने के लिए, ट्विटर ने अब चुनिंदा सत्यापित खातों के लिए एक नया "आधिकारिक लेबल" पेश किया है।

ऐसे करें ट्विटर ब्लूटिक अप्लाई 

Full View

VPN से होगा ब्लू टिक लगाना आसान, देनी होगी ये कीमत


इसका सब्सक्रिप्शन करने के आपको VPN का इस्तेमाल करना होगा, इससे आप भारत में आसानी से सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी प्रोफाइल में जाकर भी ट्विटर ब्लू टिक के ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं। जिसके अकाउंट पर ट्विटर ब्लू दिखेगा, इसके बाद आपको पेमेंट डिटेल भी देनी होगी जैसे कार्ड, अकाउंट परन्तु अगर आप इंडिया सेलेक्ट करेंगे पैमेंट हो सक्सेसफुल हो जाएगा। इसके बाद कुछ ही समय या दिन बाद आपके ट्विटर पर ब्लू टिक नजर आने लगेगा। मस्क ने ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान की घोषणा की, जो उपयोगकर्ताओं को मासिक राशि का भुगतान करके ब्लू टिक प्राप्त करने में सक्षम करेगा। 650 रुपये प्रति माह ब्लू टिक के साथ, सब्सक्राइबर्स को कुछ ट्विटर फीचर्स जैसे एडिट बटन का भी विशेष एक्सेस मिलेगा। भारत में ट्विटर सदस्यता योजना की घोषणा अभी बाकी है।


लेबल सत्यापित उपयोगकर्ता के नाम के ठीक नीचे दिखाई देगा। इस फीचर में आपको बहुत अलग चीज़े देखने को मिलेगी जैसे,आप ज्यादा लम्बे समय की वीडियो पोस्ट कर सकते हैं और वह भी फुल HD में, ट्वीट को एडिट भी कर सकते हैं। इसे सब्सक्राइब करने के ब्लू टिक आने पर साथ दिन का समय लगने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि हर अकाउंट को अच्छे से देखा जा रहा है। हालाँकि जैसे ही आप पेमेंट करेंगे आपको सारे फीचर्स मिल जाएंगे लेकिन ब्लू टिक आने में साथ दिन का समय लगेगा, आप इसे कैंसिल भी कर सकते हैं। 

Tags:    

Similar News