WhatsApp Calendar Feature: व्हाट्सप्प ने पेश किया खास फीचर, यूजर्स को मिलेगी अब बड़ी सुविधा

WhatsApp Calendar Feature : व्हाट्सप्प ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कैलेंडर फीचर पेश किया है। जिससे यूजर्स को मैसेज सर्च करने में बड़ी राहत मिलेगी।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-03-02 04:57 GMT

WhatsApp Chat Search: व्हाट्सऐप अक्सर नए नए फीचर्स अपडेट करता रहता है ताकि अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकें। अब एक बार फिर व्हाट्सऐप ने एक नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स को काफी फायदा होगा। इस फीचर के जरिए अब आप वॉट्सऐप पर खोए हुए मैसेज को आसानी से सर्च कर सकते हैं। आपको पुराना मैसेज ढूंढने के लिए अब Healthy नहीं करना पड़ेगा। 

WhatsApp ने पेश किया कैलेंडर फीचर

Whatsapp ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कैलेंडर फीचर पेश किया है। इस फीचर का इस्तेमाल कर आपको डेट के हिसाब से सब मैसेज सेकंड्स में मिल जाएंगे। साथ ही आपको पुराना मैसेज ढूंढने के लिए अब स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा। आप कैलेंडर में डेट सलेक्ट कर उस स्पेसिफिक मैसेज या मीडिया फाइल को आसानी से सर्च कर सकते हैं। अब आपको पूरी चैट विंडो में घंटों स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


बता दें यह फीचर अब एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए उपल्बध है। इस फीचर का इस्तेमाल वॉट्सऐप वेब यूजर्स, पीसी या मैक पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स भी उठा सकते हैं। दरअसल मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस जानकारी को वॉट्सऐप पर अपने चैनल के जरिए शेयर किया है।

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी स्पेसिफिक डेट के वॉट्सऐप मैसेज को सर्च करना होगा, फिर चाहें वो चैट या ग्रूप चैट। अब आप नाम पर क्लिक करें और “सर्च” का ऑप्शन सलेक्ट करें। एंड्रॉइड फोन पर, आपको ऊपर राइट कॉर्नर में एक कैलेंडर आइकन मिलेगा तो वहीं आईफोन पर ये ऑप्शन नीचे राइट कॉर्नर पर मिल जाएगा। आप कैलेंडर आइकन पर क्लिक करें, फिर डेट सलेक्ट करें इसके बाद वॉट्सऐप ऑटोमेटिकली उस स्पेसिफिक डेट के मैसेज पर ले जाएगा। इस फीचर के आने से यूजर्स को काफी राहत मिलने वाली है। यह काफी कमाल का फीचर है। 

Tags:    

Similar News