WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप ला रहा खास फीचर, अब डेस्कटॉप से शेयर कर सकते हैं Status

WhatsApp New Features Update: व्हाट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर ला रहा है जो स्टेटस से जुड़ा है। यूजर्स को खास फीचर मिलने वाला है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-05 05:51 GMT

WhatsApp

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया नया अपडेट और फीचर लाता रहता है। एक बार फिर कंपनी एक ऐसे फीचर को पेश करने वाली है जो स्टेटस से जुड़ा होने वाला है। जिससे यूजर्स को एक खास सुविधा मिलने वाली है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Whatsapp के इस खास फीचर के बारे में: 

Whatsapp ला रहा है स्टेटस से जुड़ा फीचर 

दरअसल WhatsApp अपने अपकमिंग नए फीचर की मदद से डेस्कटॉप से ही स्टेटस अपडेट कर सकते हैं। इस फीचर के कारण आपको डिवाइस स्वीच करने की जरूरत नहीं होगी। जानकारी के लिए बता दें कि, WhatsApp अपने मैक यूजर के लिए एक नया फीचर ला रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने डेस्कटॉप से स्टेटस अपडेट शेयर कर सकते हैं। ये फीचर हाल ही में Android डिवाइस के लिए रोलआउट हुआ है। 


हाल ही में WhatsApp यूजर को किसी भी लिंक्ड डिवाइस से स्टेटस अपडेट के जरिए इमेज, वीडियो, GIF, टेक्स्ट और वॉयस मैसेज शेयर करने की सुविधा मिलती है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने मैक पर स्टेटस टैब से ही स्टेटस अपडेट शेयर कर सकते हैं।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर स्टेटस अपडेट टैब पर जाकर अपने कनेक्शन के साथ टेक्स्ट या फोटो स्टेटस शेयर कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल मोबाइल ऐप पर भी किया जाता है। दरअसल पहले मैक ऐप यूजर को सिर्फ स्टेटस अपडेट देखने की अनुमति देता था, लेकिन यूजर्स अब पोस्ट भी कर सकते हैं। 

इस नए फीचर से यूजर को अब सीधे अपने डेस्कटॉप से अपने स्टेटस अपडेट को मैनेज करने का ऑप्शन मिलेगा, जो उन लोगों के लिए ज्यादा बेस्ट होगा, जो ज्यादातर समय कंप्यूटर पर काम करते हैं। ऐसे में अब यूजर्स को डिवाइस के बीच स्विच नहीं करना पड़ेगा। यूजर्स अपने मोबाइल डिवाइस को चालू किए बिना या इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना ही स्टेटस अपडेट कर सकते हैं। ये फीचर फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर के लिए ही है। हालांकि, आने वाले दिनों में इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किए जाने की उम्मीद जताई गई है।



Tags:    

Similar News