WhatsApp Send Once Voice Messages: मैसेज की तरह अब एक बार सुनने वाला वॉइस चैट भी भेज सकेंगे, जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp Send Once Voice Messages: व्हाट्सएप ने 2021 में गायब होने वाले फोटो और वीडियो के लिए अपना 'व्यू वन्स' फीचर लॉन्च किया।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-10-21 04:15 GMT

WhatsApp Send Once Voice Messages(Photo-social media)

WhatsApp Send Once Voice Messages: व्हाट्सएप ने 2021 में गायब होने वाले फोटो और वीडियो के लिए अपना 'व्यू वन्स' फीचर लॉन्च किया। इसने लगभग उसी समय गायब होने वाले मैसेज या सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज भी पेश किया। अब यह इस सुविधा को ध्वनि संदेशों तक विस्तारित कर रहा है। एंड्रॉइड और आईओएस पर व्हाट्सएप बीटा टेस्टर अब गायब होने वाले वॉयस मैसेज भेजना शुरू कर सकते हैं।

WhatsApp से गायब हो रहे वॉइस मैसेज

यह फीचर फोटो और वीडियो के लिए एक बार देखने की तरह ही काम करता है। आप वॉइस मैसेज को एक बार देखने के लिए भेज सकते हैं ताकि इसे केवल एक बार ही सुना जा सके। साथ ही, प्राप्तकर्ता ध्वनि संदेश को सहेजने या अग्रेषित करने में सक्षम नहीं होगा। WABetaInfo के मुताबिक, नया व्हाट्सएप फीचर चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। आप इसे Google Play Store से Android 2.23.22.4 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा और TestFlight ऐप से iOS 23.21.1.73 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा डाउनलोड करके पा सकते हैं।

व्हाट्सएप बीटा टेस्टर के लिए होगा उपलब्ध

व्हाट्सएप चैट खोलें और ध्वनि संदेश रिकॉर्ड करने के लिए माइक्रोफ़ोन बटन का चयन करें। एक बार जब आप रिकॉर्डिंग पूरी कर लेंगे तो आपको व्यू वन्स आइकन दिखाई देगा, जो संख्या '1' है। उस पर टैप करें और आपका वॉयस मैसेज एक बार देखने के लिए सेट हो जाएगा। यहां तक ​​कि जब प्राप्तकर्ता इसे सुन लेगा तो आप भी इसे नहीं सुन पाएंगे। अभी, वॉयस मैसेज के लिए व्यू वन्स मोड केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इसलिए भले ही आप व्हाट्सएप बीटा वॉयस प्रोग्राम पर हों, हो सकता है कि आपके पास अभी तक इसका एक्सेस न हो। लेकिन आने वाले दिनों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किए जाने की उम्मीद है। आप Google Play Store और App Store से बीटा ऐप्स डाउनलोड करके WhatsApp के बीटा प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं। व्हाट्सएप और भी फीचर्स पर काम कर रहा है जो अभी परीक्षण में हैं। इनमें लॉक की गई चैट के लिए एक गुप्त कोड सुविधा, चैट में संदेशों को पिन करना और बहुत कुछ शामिल है। इसने एंड्रॉइड के लिए एक नया यूआई भी जारी किया है, और यह बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

Tags:    

Similar News