X Feature: Elon Musk ने किया बड़ा फैसला,पूरी तरह खत्म हो जाएगा ये फीचर

X New Feature: X के मालिक एलन मस्क ने अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लाया है। एक्स का ये बदलाव यूट्यूब जैसा ही होने वाला है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-25 02:30 GMT

X New Features 

X New Feature: एक्स अपने यूजर्स के लिए नया नया फीचर्स लाता रहता है। एक बार फिर X अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाया है। X के मालिक एलन मस्क ने अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लाया है। जिसके बाद ट्विटर यानी X का एक खास फीचर पूरी तरह खत्म हो जाएगा। क्या है वे फीचर आइए जानते हैं विस्तार से:

X ला रहा खास फीचर (X New Features): 

एक्स के मालिक एलन मस्क अपने X प्लेटफॉर्म में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में हैं। जल्द ही एक्स पर लाइक्स दिखने बंद होने वाले है। एक्स के किसी भी पोस्ट पर लाइक्स, व्यूज की संख्या दिखती है लेकिन जल्द ही अब ये फीचर बंद होने वाला है। इस बदलाव के बारे में कंपनी की ओर से यूजर्स के लिए ये जानकारी शेयर कर दी गई है। एक्स का ये बदलाव यूट्यूब जैसा ही है। 

जानकारी के लिए बता दें कि, यूट्यूब यूजर्स लाइक्स को प्राइवेट कर सकते हैं। अब ये बदलाव X पर भी देखने को मिलेगा। हालांकि एक्स में ये बदलाव कब से होगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। दरअसल यूजर्स के पास लाइक्स को हाइड करने का फिलहाल कोई ऑप्शन नहीं मिलता है।


बता दें कि, एक्स इंजीनियरिंग के डायरेक्टर Haofei Wang ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है। ऐसे में अगर लाइक्स रिमूव करने का ऑप्शन मिलता है तो इसका मतलब ये है कि, अब किसी भी पोस्ट को कितने लोगों ने लाइक्स किया है, ये उस यूजर के अलावा किसी और को पता नहीं होगा। दरअसल एक्स लाइक्स को प्राइवेट करने की तैयारी में है।

X के मालिक एलन मस्क ने twitter.com यूआरएल को भी खत्म कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, पहले ट्विटर डॉट पर जाने पर वह एक्स X पर रीडायरेक्ट होता था लेकिन अब सिर्फ X.com ही होने वाला है। 

Tags:    

Similar News