Xiaomi 15 Pro: पहली बार यूजर्स को मिलेगा ये खास फीचर, जानें कीमत

Xiaomi 15 Pro: शाओमी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi 15 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में यूजर्स को तगड़े फीचर्स मिलेंगे।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-07 05:24 GMT

Xiaomi 15 Pro: भारत में Xiaomi के प्रोडक्ट्स का डिमांड हाई ही रहता है। कंपनी भी हर महीने अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करती रहती है। एक बार फिर Xiaomi अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में है।

बता दें कि, कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi 15 Pro को लॉन्च करेगी। इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi 15 Pro में 2k माइक्रो कर्व्ड स्क्रीन के साथ पेरिस्कोप कैमरा मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा यूनिट और 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। इन सभी फीचर्स के अलावा भी Xiaomi 15 Pro में और भी कई अन्य स्पेसिफिकेशन मौजूद हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Xiaomi 15 Pro के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Xiaomi 15 Pro के फीचर्स और लॉन्च डेट (Xiaomi 15 Pro Features And Launch Date):

Xiaomi 15 Pro के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो इस फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट के साथ लॉन्च करने की तैयारी है। इतना ही नहीं इस सीरीज में शाओमी 15 और शाओमी 15 प्रो मॉडल शामिल हो सकते हैं। हालांकि, Xiaomi 15 Pro के लॉन्च से पहले ही इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी कई सर्टिफिकेशन्स पर सामने आ चुकी है। जिसके मुताबिक, इस फोन में जबरदस्त फीचर्स होंगे।

Xiaomi 15 Pro की डिस्प्ले (Xiaomi 15 Pro Display) की बात करें एक रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi 15 Pro फोन में 2k माइक्रो कर्व्ड स्क्रीन देखने को मिलेगी। वहीं इस फोन की साइज और रिफ्रेश रेट को लेकर फिल्हाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, शाओमी 14 की तुलना में Xiaomi 15 Pro की डिस्प्ले काफी बेहतर होगी। 


Xiaomi 15 Pro के कैमरे (Xiaomi 15 Pro Camera) की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा यूनिट दिया जाएगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 50 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा मैक्रो के साथ आएगा। इतना ही नहीं उम्मीद ये भी है कि, Xiaomi 15 Pro के कैमरे का अपर्चर शाओमी 14 के अपर्चर से बेहतर होगा। Xiaomi 15 सीरीज की खासियत ये होगी कि, ये दुनिया की पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें Snapdragon 8 Gen 4 SoC का इस्तेमाल परफॉर्मेंस के लिए किया जाएगा। बता दें कि, ये चिपसेट 3nm टेक्निक पर काम करता है।

Xiaomi 15 Pro के लॉन्च डेट (Xiaomi 15 Pro Launch Date) की बात करें तो इस फोन को इस साल ही अक्टूबर माह में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं Xiaomi सीरीज के अक्टूबर माह के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, सबसे पहले इस सीरीज को चाइना में लॉन्च किया जाएगा और फिर इसे ग्लोबली पेश किया जाएगा। वहीं कंपनी के द्वारा इस सीरीज को लेकर कुछ भी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन लॉन्च होने से पहले ही Xiaomi सीरीज के तमाम स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने आ चुकी है।

Xiaomi 15 Pro की कीमत (Xiaomi 15 Pro Price):

Xiaomi 15 Pro की कीमत (Xiaomi 15 Pro Price) की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन के बारे में कंपनी की ओर से जल्द ही जानकारी सामने आ सकती है। 

Tags:    

Similar News