Lakshmi Momos in Delhi: नेपाल से आया कपल दिल्ली में बेच रहा मोमोज, लोगों को भाया इनका स्वाद

Delhi Famous Lakshmi Momos: अगर आप दिल्ली में स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेना चाहते हैं तो नेपाल से आए कपल लाजपत नगर में बेस्ट मोमोज बेचते हैं।

Update: 2024-07-01 15:17 GMT

Lakshmi Momos Delhi (Photos - Social Media) 

Delhi Famous Lakshmi Momos: भारत की राजधानी दिल्ली, देश के उत्तरी भाग में एक विशाल महानगरीय क्षेत्र है। पुरानी दिल्ली में, 1600 के दशक का एक इलाका है, जहाँ भारत का प्रतीक मुगलकालीन लाल किला और विशाल जामा मस्जिद है, जिसके प्रांगण में 25,000 लोग बैठ सकते हैं। पास में ही चांदनी चौक है, जो खाने-पीने की दुकानों, मिठाई की दुकानों और मसालों की दुकानों से भरा एक जीवंत बाज़ार है। दिल्ली में अगर स्वादिष्ट मोमोज खाने की बात आती है तो लाजपत नगर में डोलमा आंटी की मोमोज का जिक्र जरूर किया जाता है। जो लोग लाजपत नगर में शॉपिंग के लिए जाते हैं वह इन मोमोज का स्वाद चखना नहीं भूलते हैं। लेकिन इन दिनों नेपाल से आए दो कपल डोलमा आंटी के मोमोज पर भारी होते हुए दिखाई दे रहे हैं और यहां पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

लक्ष्मी मोमोज के नाम से है फेमस (Lakshmi is Famous By The Name of Momos)

नेपाल से आए पति पत्नी लाजपत नगर में लक्ष्मी मोमोज के नाम से दुकान चला रहे हैं। वो दो साल मोमोज की दुकान लगा रहे हैं। वह अपने मोमोज को बहुत ही साफ तरीके से नेपाली स्टाइल में बनाते हैं। उनके साथ स्पेशल चटनी होती है। इन सारी चीजों के मसाले खुद घर पर अपने हाथों से तैयार करते हैं। एक दिन में उनके 500 से ज्यादा मोमोज दिख जाते हैं।

Lakshmi Momos Delhi


मिलती है इतनी वैरायटी (So much Variety Is Available)

स्टॉल पर वेज, पनीर और चिकन मोमोज, तंदूरी मोमोज, मैग्नेट मोमोज, कुरकुरे मोमोज जैसे कई प्रकार के खाने को मिल जाएंगे। वहीं इनकी कीमत की बात करें ₹40 से लेकर डेढ़ सौ रुपए तक होती है। ये स्टॉल सोमवार को बंद रहता है।

Lakshmi Momos Delhi 


कहां है स्टॉल (Where is The Stall)

ये स्टॉल शाम 4:00 से लेकर आज 10:30 बजे तक खुला रहता है। यहां का नजदीकी मेट्रो स्टेशन लाजपत नगर गेट नंबर 4 है। 

Tags:    

Similar News