Lucknow Famous Food: 10 रूपये में लखनऊ में यहां मिलेगा शुद्ध भोजन भर जाएगा पेट

Lucknow Famous Food: लखनऊ में हनुमंत मंदिर के पास एक नई सेवा के रूप में बहुत ही कम पैसों में भोजन खिलाना शुरू हुआ है। जहां आप सिर्फ एक छोटा नोट खर्च कर पेट भरकर खाना खा सकते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-05-13 08:55 GMT

Lucknow Famous Food Near Hanumant Dham (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Food: लखनऊ का हनुमंत धाम लखनऊ वासियों के लिए एक छिपा हुआ रत्न हैं। यहां पर अटूट भक्ति भाव और श्रद्धा का एहसास होता है। यह विशाल और भव्य मंदिर मुख्य रूप से अपन नाम के अनुरूप भगवान हनुमान को समर्पित है। इसके साथ यह पर अन्य देवी देवताओं के भी मंदिर मिलते है। यह मंदिर प्रांगण प्रकृति सुंदरता से आकर्षण का केंद्र है। मंदिर के नाम से ही एक समिति द्वारा मन्दिर के एकदम निकट दूसरे तरफ मुफ्त नहीं, मात्र 10 रूपए में भोजन खिलाया जाता है। यह खाना स्वादिष्ट होने के साथ ही अंतर आत्मा को तृप्त कर देता है। आप यहां पर प्रसाद भी ग्रहण कर सकते है।

नाम: हनुमत कृपा भोजन सेवा

भोजन मात्र 10 रूपए में

लोकेशन: हनुमंत धाम मंदिर के सामने, यूनिवर्सिटी रोड, बाबूगंज, हसनगंज, लखनऊ

समय: सुबह 10 बजे से शाम के 5 बजे तक

हनुमंत धाम के पास आपको सबसे सस्ते में भरपेट खाना मिल सकता है। यहां आपको सिर्फ और सिर्फ 10 रूपये खर्च करने होंगे। इस 10 रूपये में आप छोला चावल जैसे खाना अच्छे से खा सकते है। यहां पर आपको 10 रूपये में दही वड़ा भी खाने को मिलता है। चलिए बिन देर किए पहुंच जाइए यहां पर मंदिर में दर्शन करने के बाद उनके सामने इस शॉप पर खाने जरूर जाइए।


मेनू में यहां पर 10/- रूपए में तीन आइटम
 

यहां पर आपको 10 रूपये के टोकन में तीन आइटम मिल सकता है। यहां कर आप स्वादिष्ट दही बल्ले वो भी खूब सारे मीठा दही के साथ सर्व किया जाता है, उसका भी लुत्फ उठा सकते है। साथ ही पकोड़े वाली ताजी कढ़ी और चावल भी आप खा सकते है। बाकी छोला चावल तो यहां पर बेस्ट है। आप आराम से पेट भरकर खा सकते है। यहां पर आपको विशेष प्रसाद के समय बूंदी भी खाने को मिल सकता है।


डायरेक्ट नहीं टोकन से ले सकते है खाना

यहां पर आप डायरेक्ट पैसा देकर खाना नहीं खरीद सकते है। यहां पर आपको पहले टोकन लेना होगा, उसके बाद ही आप खाना ले सकते है। यह हनुमंत धाम के प्रसाद को भी बाटने का काम करते है। यदि आप भी लखनऊ में हनुमंत धाम दर्शन करने आते है तो यहां जरूर आइयेगा। आपको प्रसाद के रूप में यहां पर खाना भी जरूर खाना चाहिए। जो स्वादिष्ट के साथ पुण्य देने वाला भी हो सकता है।

Tags:    

Similar News