चांडाल दोष को दूर करने का श्रेष्ठ समय है श्राद्ध पक्ष, ऐसे कर सकते हैं आप भी दूर

Update: 2017-09-09 11:08 GMT

सहारनपुर: श्राद्ध पक्ष आज से शुरू हो चुका है और सभी अपने-अपने पितरों को मनाने के लिए तर्पण भी कर रहे होंगे। आज हम आपको यहां एक ऐसी जानकारी देंगे, जो आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगी। यदि आप अपनी कुंडली में चांडाल दोष से ग्रस्त हैं तो यह उपाय आपको इस दोष से मुक्ति दिलाने में अहम भूमिका अदा करेगा।

ज्योतिषाचार्य आचार्य शालिनी मल्होत्रा के अनुसार चांडाल दोष को दूर करने का सबसे सरल उपाय आगामी 20 सितंबर को आने वाली पितृ अमावस्या को किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पितृ अमावस्या को करें इस मंत्र का जाप, तभी श्राद्ध पूजा होगी सफल

इस दिन करे गुरु चंडाल दोष का निवारण -

स्नान करके पीले वस्त्र धारण करें और गुरु मंत्र 'ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरूवे नमः' का 108 बार जाप करें। दोपहर के भोजन में उड़द की दाल, केले और खीर का दान अवश्य करें। साथ में पीले वस्त्र और कुछ पैसे भी दान करें। ब्राह्मण को भोजन जरूर कराएं। शनि-राहु जिस कुंडली में साथ बैठे हैं, मध्य दोपहर को पीपल पर जल चढ़ाएं। श्री भगवद्गीता के 11वें अध्याय का पाठ करें और घी की आहूति दें और फिर जो भोजन बनाया है, उसका थोड़ा-थोड़ा भोजन की आहुति में दें। चप्पल-जूते का दान करें।

यह भी पढ़ें: श्राद्ध कर्म करते समय रखें इन जरूरी बातों का ध्यान, हो ना जाए कहीं कुछ अशुभ

राहु की समस्या है तो क्या करें?

- दोपहर के समय राहु के मंत्रों का जप करें। 'ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः' इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें। कम से कम 11 माला करें और फिर रुद्राक्ष की माला पहन लें। यह माला पहनने के बाद मांस-मदिरा से दूर रहें।

Tags:    

Similar News