सुख-शांति आएगी आपके द्वार, बदले गंगाजल का स्थान, पढ़ें और भी सुझाव

Update: 2016-06-02 06:22 GMT

लखनऊ: घर-परिवार से हर किसी को बहुत लगाव होता है। परिवार की भलाई के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार रहते है। ऐसे में किसी वजह से अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने लगे तो घर खुशियां देने की वजह, दुख देने वाला भी बन जाता है। ऊर्जा के सही प्रयोग से हम अपने घर, अपने परिवार को सुख, शांति और समृद्धि प्रदान कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसी बातों को जो हमारे जीवन में नई ऊर्जा भर सकती हैं।

घर में रखें गंगाजल का स्थान बदलते रहे

आमतौर पर हर घर में लोग गंगाजल रखते हैं। गंगाजल को कभी अंधेरे स्थान पर न रखें। साथ ही इसके रखने का स्थान बदलते रहें। माना जाता है कि गंगाजल सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। अगर इसे आप जगह बदल-बदलकर रखेंगे तो ये पूरे घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देगा।

भगवान की ज्यादा प्रतिमा अशांति का सूचक

वास्तु में माना जाता है कि घर में देवी-देवताओं की बहुत अधिक मूर्तियां नहीं होनी चाहिए। बहुत बड़ी प्रतिमाएं भी घर में नहीं रखनी चाहिए। बड़ी प्रतिमा को मंदिर में स्थापित कर दें।

यह भी पढ़ें... हाथों की लकीर बताएगी तकदीर, जानें सूर्य रेखा से बनेंगे अमीर या फकीर

घर में दो शिवलिंग, तीन गणेश, दो शंख, दो सूर्य प्रतिमाएं, जगदंबा की तीन प्रतिमाएं और दो शालिग्रामजी का पूजन नहीं होना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में अशांति हो सकती है।

दिन में ना जलाए लाइट

घर के बाहर दरवाजे पर नाम और पद की नेम प्लेट लगाने से घर में आने वाला हर व्यक्ति सकारात्मक ऊर्जा के साथ घर में प्रवेश करता है। अक्सर लोग घर में दिन में लाइट को जलता हुआ छोड़ देते हैं। दिन में जलती हुई लाइट से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है।

घर में लगाए शुभ संकेत

घर के मुख्य दरवाजे के बाहर शुभ-लाभ और मध्य में पवित्र स्वास्तिक चिह्न जरूर बनाना चाहिए। सूर्य का प्रकाश और स्वच्छ वायु घर में प्रवेश होनी चाहिए, इससे घर में सदैव सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

Tags:    

Similar News