एस्ट्रो: हल्दी के ज्योतिषिय उपाय से कई परेशानियां खत्म होती है.....

Update: 2018-06-08 03:32 GMT

जयपुर: हल्दी की माला को शास्त्रों में अत्यधिक पवित्र स्थान दिया गया है। हल्दी न केवल आयुर्वेद में उपयोगी है बल्कि ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से भी हल्दी की गांठ अत्यंत लाभकारी होती है भगवान गणेश और बृहस्पति देव की आराधना करने के लिए हल्दी की गांठ का उपयोग करना शुभ है। हल्दी की गांठ से देवगुरु बृहस्पति और भगवान गणेश शीघ्र प्रसन्न होते हैं। इतना ही नहीं वे भक्तों की हर ईच्छा पूरी भी करते हैं। ज्योतिष के अनुसार, जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु की स्थिति अच्छी ना हो, उसे अवश्य ही हल्दी की माला पहननी चाहिए। इससे गुरु का शुभ फल प्राप्त होता है और जातक को अनेक लाभ प्राप्त होते हैं।

8जून: आकस्मिक मुनाफे के साथ मेहनत रंग लाएगी, पढ़ें राशिफल

इसका संबंध देवगुरु बृहस्पति के साथ माना गया है। हल्दी की माला को अत्यंत पवित्र माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का भाग्य साथ नहीं देता, उन्हें हल्दी का माला का प्रयोग करना चाहिए। हल्दी की माला मानसिक रूप से परेशान व्यक्ति के लिए भी अत्यधिक लाभकारी माना गया है।

हल्दी की माला पहनने से मानसिक परेशानी खत्म होती है। यह मन में सद्विचार उत्पन्न करती है, साथ ही व्यक्ति को अवसाद की चपेट में जाने से भी बचाती है।लोक मान्यता के अनुसार पीलिया से पीड़ित व्यक्ति अगर हल्दी की गांठ धारण करता है तो उसकी यह बीमारी जल्द से जल्द समाप्त होती है।

हल्दी की माला पर बगलामुखी मंत्र का जाप करना अत्यंत फलदायी माना गया है। इसके अलावा हल्दी की माला पर बृहस्पति मंत्र का जाप करना भी लाभदायक होता है।हल्दी की माला का प्रयोग धन लाभ के लिए भी अत्यंत शुभ माना गया है। इसके अलावा हल्दी की माला अच्छा स्वास्थ्य देती है और उसके जीवन में आने वाली धन संबंधी परेशानियों का भी खत्म करती है।

Tags:    

Similar News