कहीं डालता कुप्रभाव तो कहीं लगाने से मिटता है धन का अभाव, जानिए आईने से जुड़े राज

Update: 2016-11-15 07:40 GMT

लखनऊ: आईना खुद के अक्स को दिखाने का कम करता है। पर नजर, चेहरे की खूबसूरती को देखकर ही रह जाता है। लेकिन यही आईना जीवन में अच्छा के साथ बुरा प्रभाव भी डालता है। कहते हैं कि वास्तु के अनुसार पति-पत्नी को कभी भी आईना के सामने नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में कटुता और तनाव बढ़ता जाता है। प्रेम की जगह रिश्तों में अलगाव की स्थिति आने लगती है। आज हम आपको बता रहे हैं कि घर के किस कोने में आईना लगाना चाहिए और किस कोने में नहीं.....

आगे की स्लाइड्स में पढें आईना वास्तु दोष....

*आईना घर में हमेशा पूर्वी, दक्षिण-पूर्वी, उत्तरी और पश्चिमी दीवार पर लगाना श्रेष्ठ है। मेन रोड से घर में प्रवेश करते हुए एकदम सामने आईना नहीं लगाना चाहिए, अन्यथा घर में प्रवेश करने वाली ऊर्जा परावर्तित होकर घर से बाहर निकल जाती है।

*चूल्हे, बर्नर आदि के पास आईना नहीं होना चाहिए। अन्यथा दुर्घटना की आशंका रहती है।

*छत में लगे हुए आईना में नीचे बैठे व्यक्ति का प्रतिबिंब दिखाई देना उस व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है।

आगे की स्लाइड्स में पढें आईना वास्तु दोष....

*दुकान में एक आईना इस प्रकार लगाएं कि उसमें कैश काउंटर प्रतिबिम्बित हो। फेंगशुई में ऐसा करने पर धन वृद्धि होती है, लेकिन कैश काउंटर एक ही आईना में प्रतिबिम्बित होना चाहिए। यदि कैश काउंटर का प्रतिबिम्ब एक से अधिक द में प्रतिबिम्बित होगा तो धन में वृद्धि की अपेक्षा कमी होगी।

*भोजन कक्ष में एक बड़ा आईना इस प्रकार लगाएं कि उसमें भोजन की मेज एवं उस पर रखे खाद्य पदार्थ दिखाई देते हों। ऐसा करने से फेंगशुई की धारणा अनुसार भोजन कभी कम नहीं पड़ेगा।

आगे की स्लाइड्स में पढें आईना वास्तु दोष....

*शयन कक्ष में आईना इस प्रकार से लगाएं कि सोते समय शरीर के किसी भी भाग का प्रतिबिंब उस में दिखाई न दे अन्यथा धीरे-धीरे शरीर के उस भाग में दर्द या बीमारी उत्पन्न हो जाती है।

* कभी भी शोरूम, दुकान या दफ्तर में कोई भी आईना इस प्रकार नहीं लगाना चाहिए कि उसमें दुकान का प्रवेश द्धार प्रतिबिम्बित हो रहा हो। यदि ऐसा होगा तो दुकान में प्रवेश करती समृद्धि इस आईना से परावर्तित होकर वापस लौट जाती है।

Tags:    

Similar News