गणेश चतुर्थी पर बरसेगी जमकर कृपा, बाजारों में छाए हुए हैं छोटे-बड़े गणपति बप्पा

Update: 2016-09-06 08:24 GMT

लखनऊ: गणेश चतुर्थी आ चुकी है। चारों ओर भगवान गणेश के जयकारे लग रहे हैं। मंदिरों की साज-सज्जा हो चुकी है। जगह-जगह भगवान गणेश के बड़े-बड़े पंडाल सज गए हैं। कहीं बड़ी मूर्तियां पंडालों की शान बनी हुई हैं, तो कहीं क्यूट से गणेश भगवान भक्तों की विश पूरी करने के लिए तैयार हो रहे हैं। बाजार भी गणेश भगवान की मूर्तियों से गुलजार हैं। कुछ लोग गणेश चतुर्थी के दिन ही पूजा करते हैं, तो कहीं यह पूजा पूरे 10 दिन तक की जाती है। चतुर्थी के अंतिम दिन भगवान गणेश को विसर्जित करके विदा किया जाता है।

आगे की स्लाइड में देखिए गणेश भगवान की अट्रैक्टिव फोटोज

इस त्योहार का कुछ जगहों पर बड़े ही उत्साह के साथ इंतजार किया जाता है। ऐसे में नवाबों की नगरी में गणेश चतुर्थी का एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। पूरे लखनऊ में जिस भी मार्केट में निकल जाइए भगवान गणेश मुस्कुराते हुए दिखाई दे जाएंगे। ऐसे में Newstrack.com ने भगवान गणेश के मूड्स एन मूमेंट की कुछ ऐसी तस्वीरें कैद की, जिन्हें देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।

आगे की स्लाइड में देखिए गणपति की खूबसूरत तस्वीरें

गणेश भगवान की इस फोटो को देखकर लगता है कि मानो भगवान गणेश सामने वालों को देख रहे हैं कि "कहो मेरे भक्त.. क्या इच्छा है तुम्हारी.. मांगो जो मांगते हो.."

आगे की स्लाइड में देखिए किस तरह से भगवान छिपे हुए हैं

इस तस्वीर में मानों गणपति अपने भक्तों के साथ लुका-छिपी खेल रहे हैं और कह रहे हैं कि "कितनी सेफ जगह छिपा हूं मैं... देखता हूं कि कोई कैसे पकड़ता है मुझे।"

आगे की स्लाइड में स्लाइड में देखिए गणेश भगवान के कई रूप

भगवान गणपति की इतनी सारी खूबसूरत मूर्तियां मानों कस्टमर्स को कंफ्यूज कर रही हों और कह रही हो " वत्स... मैं तो हर एंगल से खूबसूरत हूं, तुम बताओ तुम मेरे किस लुक को अपने घर ले जाना पसंद करोगे?"

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं क्यूट गणपति

गणेश भगवान की इस मूर्ति को देखकर लग रहा है कि मानों वह खुद ही सबसे कह रहे हों कि "देखो मैं तुम्हारे घर चलने के लिए रेडी हूं...देखो बाकी लोगों ने अभी खुद को पैक करके रखा है।"

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे सज रहे हैं क्यूट गणेश

इस फोटो को देखकर लग रहा है कि भगवान गणेश पेंटर से कह रहे हैं कि "यार... कितना टाइम लगा रहे हो... जल्दी-जल्दी मुझे तैयार करो न... देखो भक्त मुझे लेने के लिए आने लगे हैं.."

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं गणपति

इस फोटो में विघ्नहर्ता गणेश अपने भक्तों से कह रहे हैं कि " भक्तों .. भले ही मैं कितना भी बड़ा हो जाऊं.. पर मेरे मनपसंद मोदक जरुर खिलाना।"

आगे की स्लाइड में देखिए स्कूटीपर कैसे जा रहे गणपति

इस फोटो में लड़कियां भगवान गणेश की मूर्ति खरीद रही हैं और समझ ही नहीं पा रही हैं कि किस गणपति को घर ले जाएं क्योंकि दोनों ही गणपति काफी क्यूट हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं गणपति

इस फोटो में बच्ची भगवान गणपति को काफी मासूमियत से निहार रही है और मानो मन ही मन कह रही है कि "मैं तो मम्मी-पापा से इन्हीं वाले गणपति को घर ले जाने के लिए कहूंगी..देखो कितने प्यारे हैं न"

आगे की स्लाइड में देखिए क्या कह रहे हैं क्यूट गणेश

इस फोटो में भगवान गणेश तो जैसे फूलों की बगिया में खो ही गए हों। लेकिन उनकी महिमा तो चारों ओर फैली है। इस वजह से भक्त तुरंत उन्हें ढूंढ लेते हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसी हैं गणपति के स्वागत की तैयारियां

यह फोटो आईटी की तरफ गणेश उत्सव के मौके पर सजे पंडाल की है। इसे देखकर लग रहा है कि मानों यह खुद ही कह रहा हो "अरे यार... जल्दी-जल्दी मुझे सजाओ... गणपति बप्पा आते ही होंगे।"

आगे की स्लाइड में देखिए रामाधीन में लगे पंडाल का सजा हुआ लुक

इस फोटो को देखकर लग रहा है कि मानों गणपति दिल्ली के लोटस टेम्पल से घूमकर आ रहे हैं और उनके लिए वैसा ही पंडाल सजाया गया है।

आगे की स्लाइड में देखिए गणपति स्वागत की भव्य तैयारियां

 

 

Tags:    

Similar News