पति-पत्नी के बीच हर दिन होती है खटपट तो झाड़ू का ये उपाय करेगा दूर उसे झटपट

Update: 2017-09-10 01:35 GMT

जयपुर: ये छोटे-छोटे उपाय देखने में सरल और जीवन को प्रभावित करते हैं। जैसे दान करने से आप धनवान बनते है। ऐसे ही कुछ छोटे-छोटे उपाय से घर में खुशहाली लाई जा सकती है।दो जमुनिया रत्न लेकर उन्हें गंगाजल में डूबा दें। हर शनिवार को इससे गंगाजल का पूरे घर में छिड़काव करें। पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम संबंध हमेशा मधुर रहेंगे।

यह भी पढ़ें... पूजा पितृ अमावस्या को करें इस मंत्र का जाप, तभी श्राद्ध पूजा होगी सफल

*यदि कोई स्त्री लाल सिंदूर, इत्र की शीशी, चने की दाल और केसर का दान करें तो इससे उसके सुहाग की उम्र बढ़ती है।*झाड़ू की दो साफ सींको को उल्टा-सीधा रखकर नीले धागे से बांध घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखने से दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ता है।

*दो जमुनिया रत्न लेकर उन्हें गंगाजल में डूबा दें। हर शनिवार को इससे गंगाजल का पूरे घर में छिड़काव करें। पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम संबंध हमेशा मधुर रहेंगे।

यह भी पढ़ें...कूड़ेदान में अगर आप भी डालते हैं फलों के छिलके तो आज से ही हो जाए सावधान

*यदि कोई स्त्री अपने सास-ससुर और घर के सभी सदस्यों को सच्चे, निश्चल मन से पूर्ण सम्मान दें तो उसका दाम्पत्य जीवन सदैव उल्लास से भरा रहता है। उसे कभी आर्थिक संकट नहीं रहता।

*घर के एक कोने में पड़ी झाडू को घर की लक्ष्मी मानते हैं। इसके पीछे कारण है कि झाडू दरिद्रता को घर से बाहर निकालता है। हालांकि झाडू से भी कई शकुन और अपशकुन जुड़े हैं। दीपावली पर नया झाडू घर में लाना लक्ष्मी जी के आगमन का शुभ संकेत है।

*नए घर में गृह प्रवेश से पूर्व नई झाडू लाना भी शुभ माना जाता है। झाडू के ऊपर पांव रखना अच्‍छा नहीं होता। ऐसा करने से लक्ष्मी का अपमान माना जाता है।

*यदि कोई छोटा बच्चा अचानक घर में झाडू लगाने लगे तो समझिए कि घर में कोई मेहमान के आने वाला है। सूर्यास्त के बाद घर में झाडू लगाना शुभ नहीं होता। ऐसा करने से दुर्भाग्‍य घर में प्रवेश करता है।

यह भी पढ़ें...Search मुंडेर पर जब कौआ मुंडेर पर जब कौआ करें ऐसे कांव-कांव तो समझ लें मृत्यु के मिल गए आपको संकेत

Tags:    

Similar News