मंगलवार राशि: दैनिक जरूरत का रखें ख्याल, नहीं तो साथी से होगा तनाव

Update: 2016-04-11 11:23 GMT

पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें कैसा रहेगा मगंलवार का दिन।

मेष: आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजे बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं करते। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में खुद की छवि भी सकारात्मक होगी। जरूरत के वक्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज़्यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है।

वृष: परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आप इस दिन को अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौके को आज यूं ही न गवाएं तो। कार्यक्षेत्र में चीजो आज आपके मुताबिक नहीं होंगी। कर्म-कांड, हवन और पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। रोजमर्रा की जरूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ-सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है।

मिथुन: किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढ़ीली करने से बचें। शादीशुदा जिंदगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

कर्क: आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएगा। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाकात और साथ में कहीं लजीज खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। दूसरों को राजी करने की आपकी प्रतिभा आपको बहुत फायदा पहुंचाएगी। अगर आप अपने जीवनसाथी पर क्रोध जाहिर करेंगे, तो आपको तुरंत प्रतिक्रिया मिल सकती है। इसलिए खुद पर काबू रखेंगे।

सिंह: आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा खर्चा कर सकते हैं। दूसरों के मामलों में दखल देने से आज बचें। एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को उजाड़ सकता है। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है।

कन्या: नई गतिविधियां और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअंदाज़ करें। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और खुशनुमा रहेगी। गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड से धोखा मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। खुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं।

 

तुला: आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था। टल सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी। अगर आप हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच बहुत परेशानी खड़ी हो सकती है। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

वृश्चिक: आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। लम्बे वक़्त से लटकी हुई परेशानी को जल्द ही हल करने की जरूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी। इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे।

धनु: आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। कुछ घरेलू परेशानी का बुरा असर घर की शांति और परिवार की सेहत पर हो सकता है। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की कोशिश करेगा। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

मकर: अपना क़ीमती वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। यह सबसे बेहतर मरहम है। वे कभी न ख़त्म होने वाली ख़ुशियों का स्रोत साबित होंगे। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। आपने भली-भांति काम किया है, इसलिए अब उसके फ़ायदे लेने का समय है। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। रोज़मर्रा की शादीशुदा जिंदगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है।

कुम्भ: आज संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्खी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिल सकता है। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलेगा, लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है, जिसके चलते आपका दिन उतना अच्छा नहीं रहेगा।

मीन: देर रात तक बाहर रहने और ज्यादा खर्च करने से बचें। रोमांस में अपने दिमाग का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अंधा होता है। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है।

Tags:    

Similar News