रक्षा बंधन के दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा,पढ़ें गुरुवार का राशिफल

Update:2016-08-17 11:46 IST

लखनऊ: गुरुवार को सावन की पूर्णिमा और राखी का त्योहार है।कैसा रहेगा दिन। किसी भाई के कलाई में बंधेगी राखी,किसके पास पहुंचते-पहुंचते रह जाएगी राखी। इसके अलावा बिजनेस में होगा मुनाफा या काम टलते रहंगे। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं अपने काम और शब्दों पर गौर करें, क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़ें गुरुवार की राशिफल।

मेष: भाई की तर से आपको मिले

गा उपहार जो होगा खास। स्वास्थ्य का ख़्याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। आपकी आंखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

वृष: आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पर्याप्त आराम करें। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। प्यार के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है- और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति और ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता है।

मिथुन: उपहार मिलने के असार है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है।

कर्क: सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी।

सिंह: शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुंह देखना पड़ सकता है। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है।

कन्या: हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहां से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। हालांकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है

तुला: आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है। ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे और आपके लिए बहुत मौक़े भी होंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है।

वृश्चिक: जल्दबाजी में लिया फैसला परेशानी में डाल सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले ठंडे दिमाग़ से सोचें। सिर्फ अक्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िंदगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। मोहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िंदगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप और आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।

धनु: अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिर्फ़ ख्याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

मकर: परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की जरूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें, वरना आपकी राखी खराब हो सकता है। खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है।

कुम्भ: पीने की आदत को अलविदा कहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। आपको समझना चाहिए कि शराब सेहत की सबसे बड़ी दुश्मन है और यह आपकी क्षमताओं पर भी कुठाराघात करती है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।

मीन: आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे- आख़िरी चीज़ जो आज आप चाहते हैं वो है तनाव और संशय। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला न झाड़ें। आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

Tags:    

Similar News