मिलेगी खुशियां या देगा कोई दखल, जानने के लिए पढ़ें गुरुवार का राशिफल

Update:2016-06-23 10:05 IST

[nextpage title="NEXT" ]

पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: आज गुरुवार है। अभी जून की छुट्टियां चल रही हैं। कोई अपने परिवार के साथ यात्रा का प्लान बना रहा है तो कोई ऑफिस में किस तरह से काम को ठीक से पूरा किया जाए। इस बारे में सोच रहा है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी रूठी हुई गर्ल फ्रेंड को मनाने के तरीके ढूंढने में लगे हुए हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं आपकी राशि से जुड़े हुए कुछ ऐसे फैक्ट्स, जो न सिर्फ दूसरों से आपके रिलेशन को बेहतर बनाएंगे बल्कि आपके दिन को अच्छा बनाने के टिप्स भी बताएंगे। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़िए गुरुवार की राशिफल कैसा रहेगा दिन।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मेष राशि के बारे में...

[/nextpage]

 

[nextpage title="NEXT" ]

मेष: मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दिन बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। आपके साथी के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

आगे की स्लाइड में पढ़िए वृष राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

वृष: व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जल्दबाज़ी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। आपको आज ही अपने साथी को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनंददायक सिद्ध होंगे, बल्कि बहुत शिक्षाप्रद भी रहेंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मिथुन राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

मिथुन: अपने ऊंचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअंदाज़ करें। संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगी। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की जरूरत है क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िंदगी में परेशानी पैदा कर सकता है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कर्क राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

कर्क: आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आप यह चोट ख़ुद को पहुंचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बंद करेंगे तो तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ यही ख़ास है आज।

आगे की स्लाइड में पढ़िए सिंह राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

सिंह: अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। कोई अच्छी ख़बर या कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कन्या राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

कन्या: खीझ और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए तुला राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

तुला: बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएं। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। आपके साथी की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। दफ़्तर में हर कोई आपको चुनौती देने को आमादा है, हिम्मत रखें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। अपनेजीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़िए वृश्चिक राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

वृश्चिक: ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएं। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए धनु राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

धनु: किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके साथी का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मकर राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

मकर: काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। मोहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कुंभ राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

कुम्भ: आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतंत्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीक़े से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियां, लज़ीज़ खाना और पेय ये दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए ही बना है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मीन राशि के बारे में...

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

मीन: मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा। सारे तथ्यों को जानने के लिए थोड़ी छानबीन ज़रूरी है, लेकिन अगर आप ग़ुस्से में कोई क़दम उठाएंगे तो उससे आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

[/nextpage]

Tags:    

Similar News