ग्रहों की चाल का हेल्थ होगा कैसा असर, जानने के लिए पढ़ें रविवार राशिफल

Update: 2016-07-30 11:56 GMT

पं.सागरजी महाराज

लखनऊ:क्या होगा आपकी किस्मत में। रोएंगे या हसेंगे। ग्रह-नक्षत्रों की चाल कैसी रहेगी। बता रहे है पं.सागरजी महाराज। पढ़ें रविवार का राशिफल कि शारीरिक रूप से भी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष का आपको अनुभव होगा, व्यवसाय में भी आपको यश की प्राप्ति होगी, आपके कार्य की सराहना होगी।

मेष: आज का दिन बहुत शुभ है, आप पर लक्ष्मीजी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी, विवाह के उत्सुक युवकों को जीवनसाथी मिलने का योग है, सामाजिक रूप से आपको यश-कीर्ति मिलेगी, व्यापार में लाभ होगा, पर्यटन का आयोजन आप कर पाएंगे, परंतु मध्याह्न के बाद मानसिक एकाग्रता में आपको कमी दिखाई देगी, स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है, स्वजनों के साथ मतभेद होगा, अकस्मात से संभलकर चलिएगा, धन का खर्च होगा।

वृषभ: किसी भी प्रकार के मानसिक भार से मुक्त हो सकते हैं, शारीरिक रूप से भी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष का आपको अनुभव होगा, व्यवसाय में भी आपको यश की प्राप्ति होगी, आपके कार्य की सराहना होगी और ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे, मध्याह्न के बाद नए कार्य का आप आयोजन कर पाएंगे, व्यापार में लाभ होगा तथा पत्नी तथा पुत्र से भी लाभ होगा, सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मिथुन: आज का दिन मिश्र फलदायी रहेगा, स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा, व्यावसायिक स्थल पर भी ऊपरी अधिकारीगण की वजह से आप परेशान हो सकते हैं, धन का व्यय अधिक होगा, संतानों की चिंता सताएगी, मध्याह्न के बाद आपके कार्य में सफलता दृष्टिगोचर होने पर आपका मन भी प्रसन्नता का अनुभव करेगा, व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा, बड़े-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका कार्य संपन्न होगा, व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं, धन की प्राप्ति होगी।

कर्क: आज के दिन मन को शांत और प्रफुल्लित रखने के लिए ईश्वर का नाम-स्मरण, आध्यात्मिक पठन की प्रवृत्ति ही एकमात्र उपाय है, क्रोध को वश में रखिएगा, अनैतिक कृत्यों और नकारात्मक विचारों से दूर रहिएगा, धन की तंगी रहेगी, फिर भी मध्याह्न के बाद शारीरिक स्वस्थता और बाद में मानसिक शांति प्राप्त होगी, आनंद-प्रमोद के पीछे धन का व्यय होगा, व्यावसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारी से संभलकर चलिएगा, विदेशवासी स्वजनों से समाचार प्राप्त होंगे, किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा करने से आज आपको बचना होगा।

सिंह: आज मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे, आप मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद लूटेंगे, साथ में पर्यटन की भी संभावना है, परंतु मध्याह्न के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएंगे, क्रोध की अधिकता से आप उकता जाएंगे, वाणी पर संयम रखने पर परिस्थिति पर नियंत्रण ला सकेंगे, धन की तंगी रहेगी।

कन्या: आज का दिन शुभ है, कार्य-सफलता मिलने से आज आप आनंदित रहेंगे, यश में भी वृद्धि होगी, परिवार का वातावरण भी अनुकूल रहेगा, जिससे शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रफुल्लितता और स्वस्थता का अनुभव करेंगे, भावना के प्रवाह में आप अधिक न बह जाएं, इसका ध्यान रखिएगा, मध्याह्न के बाद आपका दिन मनोरंजन में बीतेगा, व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा।

तुला: लेखनकार्य और सृजनात्मक प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन शुभ है, बौद्धिक चर्चा में लाभ लेने के लिए भी आज आप सोच सकते हैं, बौद्धिक चर्चा में भाग लेने हेतु कार्य में आपको सफलता मिलेगी, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी, आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे, व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा और सहकार्यकरों का सहकार भी मिलेगा, परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

वृश्चिक: आज जिद्दी वाला रवैया छोड़ना होगा, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं, भावुकता पर संयम रखने से मानसिक व्यग्रता का अनुभव कम होगा, वित्तीय मामलों का आयोजन होगा, वस्त्राभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा, माता से लाभ होगा, मध्याह्न के पश्चात विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएंगे, नए काम की शुरुआत न करें, बौद्धिक एवं तार्किक कार्य करें, पेट सम्बंधित बीमारियों से सावधान रहें, यात्रा-प्रवास टालें।

धनु: आज दिन के समय में आपका मन प्रफुल्लित रहने से मानसिक रूप से एकदम हल्का महसूस करेंगे, परिवारजनों के साथ पारिवारिक प्रश्नों की चर्चा का आयोजन होगा, जिसका निराकरण सोचने में सफल रहेंगे, मित्रों के साथ घनिष्टता बढ़ेगी और प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय होंगे, आज भाग्यवृद्धि का योग है, परंतु मध्याह्न के बाद कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे, मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा, स्त्रियों का प्रसाधनों के पीछे धन का व्यय होगा, जमीन, मकान, वाहन आदि का सौदा संभलकर कीजिएगा, लेकिन विद्या प्राप्ति के लिए विद्यार्थियों का समय अच्छा है।

मकर: आज धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में खर्च भी होगा, अधिक वाद-विवाद से परिवार का वातावरण कलुषित न हो, इसका ध्यान रखिएगा, परिवारजनों को असंतोष रह सकता है, फिर भी मध्याह्न के बाद आपका मन चिंतामुक्त रहेगा, मित्रों-स्वजनों से हुइ भेंट से मन आनंदित हो उठेगा, आज भाग्यवृद्धि के योग हैं, भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा।

कुम्भ: मन प्रफुल्लित रहेगा, गहन चिंतनशक्ति और आध्यात्मिकता दोनों में आपका मन डूबा रहेगा, नकारात्मक विचारों को मन से निकालना होगा, वरना परेशानी का कारण बनेंगे, वाणी पर संयम रखिएगा, अनापेक्षिक धन-व्यय से संभलकर चलिएगा, आज फिर भी निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा, लिए गए काम पर किसी का ध्यान न जाने से आपका मन निराश न हो इसका ध्यान रखिएगा, विद्यार्थियों को विद्या प्राप्ति में विघ्न आ सकता है।

मीन: किसी के भी साथ धन से संबंधित व्यवहार न करें और किसी भी विवाद में पड़ने से बचना होगा, मन एकाग्र करने का प्रयास कीजिएगा, आज खर्च पर संयम रखना होगा, स्वजनों के व्यवहार से मन दुखी हो सकता है, मध्याह्न के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा, मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे, मित्रों से उपहार आदि मिलेंगे, परिवारजनों से सुख भी आज अच्छा मिलेगा, आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी धन लगा रहेगा।

Tags:    

Similar News