बेडरूम में रखें इन बातों का ख्याल,कम नहीं होगा कभी लाइफ पार्टनर से प्यार

Update: 2016-08-11 08:41 GMT

लखनऊ: अगर लाइफ में चाहते हैं रोमांस तो बेडरूम का रखिये ख्याल। इंसान के जीवन में उसका बेडरूम बहुत मायने रखता है। अगर बेडरूम में इंसान की लाइफ कूल नहीं तो यकीन मानिए इंसान की लाइफ कभी भी कूल नहीं रह सकती है। इसलिए वास्तु के हिसाब से आपको अपने बेडरूम में कुछ खास बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी है। आचार्य सागर जी महाराज ने बेडरूम के लिए कुछ खास टिप्स बताएं हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी लाइफ में रोमांस भर सकते हैं।

आइए डालते हैं वास्तु टिप्स पर एक नजर...

*बेडरूम में खिड़की अवश्य होना चाहिए। कभी भी मेन दरवाजे की ओर पैर करके न सोएं। पलंग के सम्मुख दर्पण नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से आप सदैव व्याकुल और परेशान रहेंगे।

*बेडरूम में दो सुंदर सजावटी गमले रखें। इनसे आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होगा।

*अगर आपके पास धन की कमी हो तो एक बर्तन में कुछ चावल के दानें डालकर आप अपने बेडरूम में रखिये।

*पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ाने के लिए सिरेमिक पॉट में लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं।

*वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व की ओर और उत्तर की ओर मुख करके सोना सुखदायक होता है। दक्षिण की ओर मुख करके नहीं सोना चाहिए। दक्षिण की ओर मुख करके सोने से नींद नहीं आती है और आती है तो बुरे सपने आते हैं।

*बेडरूम सजाकर रखें, वहां कबाड़ न जमा होने दें। ध्यान रखें की वहां साइड टेबल पर कोई भी वस्तु धूल भरी, बेतरतीब और बिखरी हुई न हो। प्यार बढ़ाने के लिए सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स का प्रयोग करें।

*बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल कभी भी खिड़की के सामने न रखें और बेडरूम में फर्नीचर धनुषाकार, अर्धचन्द्राकार या वृत्ताकार नहीं होने चाहिए, इससे घर के सदस्यों का स्वास्थ्य बिगड़ा रहेगा।

*लव बर्ड, मैंडरेन डक जैसे पक्षी प्रेम के प्रतीक हैं, इनकी छोटी मूर्तियों का जोड़ा अपने बेडरूम में रखें।

*बेडरूम में राधाकृष्ण की तस्वीर लगाएं तो बेहतर रहेगा।

*बेडरूम में पलंग इस प्रकार रखें कि वो दरवाजे के पास न हो, ऐसा होने से मन में अशांति और व्याकुलता बनी रहेगी।

Tags:    

Similar News