यह है मां दुर्गा का अनोखा दरबार, जहां माता के साथ हो रही सैनिकों की पूजा

Update:2016-10-03 12:45 IST

बहराइच: पूरे देश में इस वक्त नवरात्रि की धूम है लोग मां दुर्गा की भक्ति में लीन है। इस बार जनपद बहराइच में नवरात्रि थोड़े अलग तरीके से मनाई जा रही है । मां दुर्गा की आराधना के साथ-साथ भारतीय सेना के जाबांज जवानों को भी लोग नमन कर रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें और देखें फोटोज इस अनोखे पंडाल की.....

भक्ति के साथ जगा देशभक्ति का जज्बा

इतना ही नहीं पंडालों की झांकी में मां दुर्गा खुद युद्ध टैंकों पर सवार हो जवानों को विजयी भव का आशीर्वाद देती नजर आ रही है। यहां लोग भी काफी संख्या में पंडालों में पहुंच मां दुर्गा के साथ देश के जवानों के साहस को सलाम करते हुए देशभक्ति के गीत गाते है वहीँ वंदे मातरम् के तराने इन पंडालों को देशभक्ति के रंग में रंग रहे है ।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें और देखें फोटोज इस अनोखे पंडाल की.....

बच्चे-बड़ें सब में है उत्साह

इस दौरान मां दुर्गा की आरती के साथ ही देशभक्ति से ओत-प्रोत गाने भी लोगों में जोश पैदा करने के लिए बजाए जा रहे हैं । क्या बच्चे क्या जवान सभी इस अनूठे पूजा पंडाल की और खिंचे चले आ रहे है। मां दुर्गा के पूजा पंडाल में भारतीय सेना और जवानों के शौर्य के चित्रण के बारे में आयोजकों का कहना है कि मां दुर्गा की पूजा हम लोग शक्ति के रूप में करते हैं जिस तरह से हमारे जवानों ने साहस - शक्ति के साथ पाक की सीमा में घुसकर आतंकियों और उन्हें पनाह देने वालों को सबक सिखाया वो भी वंदनीय है ।इसीलिए हम लोगों ने इस पूजा पंडाल को ऐसा रूप दिया है ।

Tags:    

Similar News