ASTRO: इस दिन करें ये उपाय, कर देगा आपकी हर समस्या का समाधान

Update:2018-02-01 10:18 IST

जयपुर: शास्त्रों में कई सरल उपाय है जो धन व समृद्धि के लिए कारगर है। इन उपायों में से गुरुवार के दिन किया गया उपाय बेहद लाभदायक माना गया है। गुरुवार के दिन किया गया यह उपाय धन की कमी को दूर करने के साथ जीवन में खुशहाली भी लाने में असरदार है।

यह पढ़ें...सावधान! आप भी है तोते के प्रेमी व इन्हें पालते हैं तो जरा इधर दें ध्यान

इस उपाय से पैसे के अत्यधिक खर्च को भी नियंत्रण करता है। धन प्राप्ति के लिए शास्त्रीय उपायों में मोर पंख बेहद प्रभावशाली माना जाता है। मोर पंख को अपने पर्स में गुरुवार के दिन रखें। मोर का पंख विभिन्न ग्रह दोष को भी दूर करने वाला माना जाता है। धन प्रप्ति के लिए गुरुवार के दिन केले के पेड़ का जड़ पर्स में रखना अत्यंत लाभदायक साबित होता है। केले के पेड़ की जड़ को किसी पीले कपड़े में लपेटकर ही रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यह गुरु रत्न पुखराज की तरह काम करता है। धन लाभ के लिए यह टोटका अत्यंत शुभफलदायक साबित होता है।

धन प्रप्ति के लिए गुरुवार के दिन केले के पेड़ का जड़ पर्स में रखना अत्यंत लाभदायक साबित होता है। केले के पेड़ की जड़ को किसी पीले कपड़े में लपेटकर ही रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यह गुरु रत्न पुखराज की तरह काम करता है। धन लाभ के लिए यह टोटका अत्यंत शुभफलदायक साबित होता है।गुरु का यंत्र गुरुवार के दिन अपने पर्स में रखने से धन से संबंधित समस्या दूर होती है। साथ ही इस टोटके को अपनाने से पास में पैसा टिकता भी है।

यह पढ़ें...इस फूल से दुर्भाग्य बदलता है सौभाग्य में, कई सालों तक नहीं मुरझाता

जब तक यंत्र नहीं बनवाते हैं तब तक पीले रंग के कागज पर लाल रंग की कलम से यंत्र बनाकर जेब में रखें।अपनी जेब में या पर्स में पीले रंग का कपड़ा या रुमाल रखें। आप चाहें तो पीले रंग का वस्त्र भी धारण कर सकते हैं। पीले रंग का कपड़ा गुरू से म‌िलने वाली उर्जा को ग्रहण करके आप तक पहुंचाने का काम करता है। ज‌िससे आप सकारात्मक उर्जा प्राप्त करते हैं और क‌िसी न क‌िसी रूप में यह आपको लाभ देता है। धन प्राप्ति के लिए यह शास्त्रीय उपाय बेदह प्रभावशाली माना गया है।

Tags:    

Similar News