ये 11 पत्ते आपको बनाएंगे धनवान, करना चाहेंगे या आसान सा उपाय

Update: 2017-11-29 01:20 GMT

जयपुर: कहा गया गया है कि देवी-देवताओं की आराधना से धन पाने के मार्ग सुगम होता है। धन प्राप्ति और सफलता पाने के अनेक उपाय हैं। इन उपायों में कुछ उपाय ऐसे होते हैं, जो बेहद कठिन होते हैं। साथ ही कुछ उपाय ऐसे हैं जो बहुत ही आसान हैं।

यह भी पढ़ें...नहीं पूरी हो रही घर पाने की तमन्ना तो आज ही करें यह आसान सा उपाय

धन प्राप्ति के लिए शास्त्रों में बताएं गए उपाय कारगर सिद्ध होते हैं। धन प्राप्ति के लिए तुलसी का यह शास्त्रीय उपाय अचूक माना जाता है। आज हम धन और सफलता प्राप्ति के लिए तुलसी से जुड़े शास्त्रीय उपाय बता रहे हैं। यह उपाय तुलसी के पत्तों से किया जाना चाहिए। तुलसी के पत्तों से इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी और धन कुबेर की विशेष कृपा होती है। यानि आर्थिक स्थिति में सुधार होना निश्चित है। इसके अलावे करियर और व्यवसाय में आ रही बाधा भी दूर होती है।

यह भी पढ़ें...ASTRO: हाथ मिलाने का ऐसा तौर तरीका खोल देगा आपके व्यक्तित्व की पोल

सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठकर तुलसी के ग्यारह पत्ते तोड़ लें। इन पत्तों को तोड़ने से पहले माता लक्ष्मी से क्षमा मांग लें। ध्यान रखना है कि ये पत्ते कहीं से भी खंडित न हो। इसके बाद इन ग्यारह पत्तों को साफ पानी से धो लें और इनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें।अब इन टुकड़ों को घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आटा रखते हैं। तुलसी युक्त इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में घर में बदलाव दिखाई देने लगेगा। यहां ध्यान यह रखना है कि भूल से भी यह उपाय रविवार के दिन या एकादशी के दिन न करें। क्योंकि इस दिन तुलसी के पत्तों को तोड़ना अशुभ माना जाता है।

Tags:    

Similar News