घड़ी से जुड़ी बातों का ध्यान रखना है जरुरी, इस दिशा में लगाते हैं तो होगी परेशानी

Update: 2018-09-21 05:16 GMT

जयपुर: मनुष्‍य के जीवन में वक्त का बहुत महत्व होता है। अच्‍छे-बुरे वक्त का ताल्लुक घड़ी से होता है। वास्‍तु के अनुसार घड़ी का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। वास्तु शास्‍त्र के अनुसार अगर घड़ी से संबंधित कुछ बातों को ध्‍यान में रखा जाए तो आपका बुरा वक्त अच्‍छे में बदल सकता है तो जानते हैं घड़ी के वास्‍तु नियम। दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से सफलता कम मिलती है। घड़ी की गलत दिशा के कारण घर के मुखिया का हेल्थ पर असर पड़ता है।

दरवाजे पर ना लगाए घड़ी

घर में दरवाजे पर घड़ी लगाने से परिवार के सदस्‍यों में तनाव होता है। घर के बाहर की नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रभाव घड़ी पर पड़ता है इससे घर में परेशानियां होती हैं।

कौन होगा नाराज, कौन आएगा पास, बताएगा आपका राशिफल

तकिए के नीचे ना रखें घड़ी

ध्‍यान रहे घड़ी को कभी भी तकिये के नीचे रखकर न सोएं। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से उस व्‍यक्‍ति की विचारधारा नकारात्‍मक होती जाती है।

इस दिशा में बढ़ता है प्यार

वास्तु के अनुसार घड़ी लगाने के लिए घर की पूर्व दिशा सबसे बेहतर रहती है। इससे घर में सकारात्‍मकता आती है और परिवार के सदस्‍यों के बीच प्‍यार और आपसी समझ बढ़ती है।

पैसे का नुकसान

वास्तु में बताया गया है कि उत्‍तर दिशा में घड़ी लगाने से घर-परिवार को पैसे का नुकसान नहीं होता है।

शुरू होगा पितृ पक्ष, जाने महत्व, इस दौरान रखें इन बातों का ख्याल, तभी मिलेगा लाभ

बंद घड़ी से नेगेटिविटी

इसके अलावा वास्तु में बंद घड़ी को भी घर में बिलकुल भी नहीं रखना चाहिए। बंद घड़ियों से घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का वास होता है। घड़ी पर धूल न जमने दें।

वक्त का ख्याल

वास्तु नियमानुसार घड़ी का समय सही रखना चाहिए, न आगे न पीछे। घड़ी में समय खराब होने से व्‍यक्‍ति को हार का सामना करना पड़ सकता है।

इन रंगों की घड़ी को रखें दूर

घर में नारंगी और कार्यस्‍थल पर काली या गहरे रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए।

Tags:    

Similar News