Aaj Ka Mausam: यूपी में बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, लखनऊ में सुबह से बरस रहे बादल

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-07 02:09 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी में बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि, लोगों को इन दिनों कभी बूंदाबांदी तो कभी तीखी धूप का सामना करना पड़ा है। वहीं, बारिश के बाद चिपचिपी गर्मी से आम जनता परेशान है। आज यानी बुधवार (7 अगस्त) को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में कही मध्यम तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में आज यानी बुधवार की सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है, जिससे लखनऊ वासियों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। 

आज लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Ka Mausam)

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक लखनऊ में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि सुबह से हल्की बूंदाबांदी जारी है। लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 30 सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

आज इन जिलों में बारिश का जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर और जौनपुर जिले में भारी बारिश होने के आसार है। साथ ही गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा और फिरोजाबाद में भारी बारिश हो सकती है। मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा और आसपास के क्षेत्र में भी भारी बारिश होने के आसार हैं। 

यूपी में 12 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम

8 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस अवधि में दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। 9 अगस्त को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। इसी तरह 10 अगस्त को प्रदेश के दोनों हिस्सों में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। ऐसे ही 11 और 12 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 

Tags:    

Similar News