Aaj Ka Mausam: सावन में मौसम पूरी तरह मेहरबान, लखनऊ सहित समूचे यूपी में हो रही बारिश

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों के अनेक इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-10 02:21 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी में बीते कई दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है। जिससे उमस और चिपचिपी गर्मी से राहत बनी हुई है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार से अच्छी बारिश हो रही है। यूपी की राजधानी लखनऊ में आज यानी शनिवार को भी बारिश का सिलसिला जारी है। जिससे यहां का मौसम भी खुशनुमा हो गया है। आने वाले दिनों में भी यूपी में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक यहां बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश के भी आसार हैं।

आज यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों के अनेक इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। IMD ने शनिवार को कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिनमें बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, प्रतापगढ़, कन्नौज, उन्नाव, मथुरा, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, फर्रुखाबाद, हाथरस और कासगंज शामिल हैं। इसके अलावा आगरा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, एटा, औरैया, जालौन, इटावा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है।

यूपी में 15 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग के मुातबिक कल यानी रविवार (11 अगस्त) को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके साथ ही 12 और 13 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। 14 और 15 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। 

Tags:    

Similar News