Aaj Ka Mausam: यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, आज इन जिलों में होगी बारिश

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि, मौसम विभाग ने 2 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-08-28 07:40 IST

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मानसून की मेहरबानी जारी है। प्रदेश के तमाम जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। हालांकि बीते कुछ दिनों से बारिश की रफ्तार कम हुई है। मगर मंगलवार को राजधानी लखनऊ में मौसम ने करवट बदला। कल लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई। मौसम सुहावना हो गया। उमस से परेशान लोगों को रहात मिली। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा। हालांकि, अगले महीने यानी 2 सितंबर तक प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है।

आज कैसा रहेगा मौसम

आज के मौसम की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका है। प्रदेश के लखनऊ, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है। इन जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। आज यानी 28 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इस दौरान पूर्वी यूपी में भी गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए गए हैं। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। आज की तरह कल भी मौसम अपने रंग में रहेगा। 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी कुछ जगहों पर बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। आज प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, संत रविदासनगर, जौनपुर, सुल्तानपुर व आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

राजधानी लखनऊ में कल जमकर बारिश हुई। शाम को हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई। उमस से परेशान लोगों को भी रात मिली। आज भी सुबह से ही लखनऊ में हल्की बूंदा-बादी शुरु हो गई है। बारिश होने की आशंका है। कल हुई बारिश के बाद आज लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26.48 सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं अधिकतम तापमान 31.91 रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही राजधानी में बारिश भी हो सकती है। आईएमडी के अनुसार आज भी लखनऊ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।   


Tags:    

Similar News