UP News: मुख्तार की बहू निखत का क्या ऐसा गुनाह जो पहुंची सलाखों के पीछे, जानें पूरा मामला

Nikhat Ansari News: निखत को जेल के रजिस्टर में एंट्री नहीं करनी पड़ती थी। एक अलग कमरे में निखत और अब्बास घंटों समय बिताया करते थे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-02-15 08:40 GMT

Abbas Ansari wife Nikhat Ansari (photo: social media )

Nikhat Ansari News: पूर्वांचल के माफिया डॉन और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी का पूरा परिवार लंबे समय से कानूनी पचड़ों में फंसा हुआ है। पिता-पुत्र के बाद अब बहू भी सलाखों के पीछे पहुंच गई है। चित्रकूट जेल में बंद मुख्तार का विधायक बेटा अब्बास अंसारी अपने रसूख के बल पर महीनों से कारागार में वीआईपी ट्रीटमेंट हासिल कर रहा था। उसकी बीवी निखत अंसारी अपने पति से मिलने गुपचुप तरीके से जेल आया करती थीं। इसके लिए बकायदा खास इंतजाम किया जाता था।

निखत को जेल के रजिस्टर में एंट्री नहीं करनी पड़ती थी। एक अलग कमरे में निखत और अब्बास घंटों समय बिताया करते थे। इस खेल में लगभग पूरा जेल प्रशासन शामिल था। अब्बास अंसारी ने पैसों और महंगे तोहफों के बल पर जेल के अधिकारियों को अपने पक्ष में कर लिया था। लेकिन फिर भी उसकी ये कारस्तानी आखिर पकड़ी गई। जिसके कारण उसकी पत्नी भी सलाखों के पीछे पहुंच गई।

पैसे के बंदरबांट को लेकर हुआ विवाद

जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विधायक अब्बास अंसारी जेल कर्मियों को पैसे और गिफ्ट्स भिजवाया करता था। महीनों तक सबकुछ ठीक ठाक चला, फिर बात बिगड़ने लगी। जगमोहन नाम का एक बंदी रक्षक जेलकर्मियों के बीच खुद को मुख्तार अंसारी का बेहद खास आदमी बताता था और खूब धौंस जमाता था। अंसारी की ओर से मिलने वाले पैसों का अधिकांश हिस्सा वह अपने पास रख लेता था। जेल के बाकी कर्मियों को ये बात नागवार गुजरी।

फिर क्या था एक दिन जब निखत जेलर के बगल वाले कमरे में अब्बास अंसारी के साथ थी, तभी किसी ने जेल के पीसीओ से पुलिस के सीनियर अधिकारी को फोन कर दिया। उस मुखबिर ने निखत के जेल में होने की सारी कहानी बता दी। जिसके बाद डीएम और एसपी के छापे में निखत रंगे हाथों पकड़ी गई। हालांकि, वो मुखबिर कौन था, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

बताया जाता है कि जगमोहन को जैसी ही डीएम-एसपी के आने की जानकारी मिली उसने फौरन अब्बास को निखत के कमरे से निकालकर उसके बैरक में भेज दिया था। बता दें कि चित्रकूट जेल में चल रही अब्बास अंसारी की मनमानी के मामले में 8 जेल कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। विभागीय जांच के बाद इन सभी जेल कर्मियों को बर्खास्त किया जा सकता है।

निखत बानो के किराए वाले मकान सील किया

विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी जिस मकान को किराए में लेकर रह रही थी। पुलिस ने सोमवार की देर शाम सील कर दिया है। इसके पहले दिन में मकान मालिक को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अब्बास की बीवी ने मुख्यालय कर्वी से सटे बैंक कॉलोनी विकासनगर कपसेठी में पिछले दो जनवरी को किराए पर मकान लिया था। यह मकान सपा नेता ने उनको किराए पर दिलाया था।

निखत बानो की जेल में गिरफ्तारी के बाद से पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है। सोमवार को मकान मालिक प्रहलाद साहू को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। बताते हैं कि देर शाम पुलिस ने मकान को सील कर दिया है। वहीं दूसरी ओर इस मामले की छानबीन तेज कर दी गई है। सूत्रों की माने तो मामले की जांच के लिए लखनऊ स्तर से विशेष टीमें भी मंगलवार को आने वाली है। हालांकि इसकी पुष्टि कोई अधिकारी नहीं कर रहे हैं।

निखत को गिरफ्तार करने वालों को डीजीपी करेंगे सम्मानित

जिला कारागार में निखत बानो की गिरफ्तारी पर डीजीपी मंगलवार को एसपी चित्रकूट बृंदा शुक्ला, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, सीओ एलआईयू अनुज मिश्र व चौकी प्रभारी जिला कारागार रगोली शयामदेव सिंह को सम्मानित करेंगे। इन सभी को लखनऊ बुलाया गया है।

Tags:    

Similar News