स्कूल जा रही दसवीं की छात्रा पर बाइक सवार युवकों ने फेंका तेजाब

बाइक सवार दो युवकों ने बुधवार को देहात कोतवाली क्षेत्र में चिलकाना रोड पर स्कूल जा रही कक्षा दस की छात्रा पर एसिड फेंक दिया और फरार हो गए। घायल छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Update: 2019-01-30 13:38 GMT

सहारनपुर: बाइक सवार दो युवकों ने बुधवार को देहात कोतवाली क्षेत्र में चिलकाना रोड पर स्कूल जा रही कक्षा दस की छात्रा पर एसिड फेंक दिया और फरार हो गए। घायल छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ व भारी पुलिस अमला भी जिला अस्पताल पहुंचा। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमे लगाई गई हैं।

यह भी पढ़ें.....NSA अजीत के बेटे विवेक डोभाल ने कोर्ट में दर्ज कराया अपना बयान

थाना मंडी क्षेत्र के रायवाला निवासी मोबिन की 16 वर्षीय पुत्री नबीहा देहात कोतवाली के चिलकाना रोड स्थित ब्राउनवुजड पब्लिक स्कूल में कक्षा दस की छात्रा है। रोजाना की तरह बुधवार की सुबह एक्टिवा पर स्कूल जा रही थी। बताया जाता है कि जैसे ही वो लार्ड महावीरा एकेडमी से थोड़ा आगे पहुंची, तभी पीछे से बाइक पर आए दो युवकों ने उस पर एसिड फेंक दिया और फरार हो गए।

एसिड अटैक होते ही छात्रा सड़क पर गिर पड़ी। जब तक लोग इक्ट्ठा हुए हमलावर फरार हो चुके थे। समीप ही अपनी दुग्ध डेयरी पर बैठे कांग्रेस के जिला महामंत्री संजय वालिया ने तुरंत छात्रा के चेहरे पर दूध डाला। लोग उसे तुरंत उसके स्कूल ले गए। जहां से उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें.....कोबरापोस्ट ने डसा डीएचएफएल को, शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट

सरेआम छात्रा पर एसिड अटैक का पता चलते ही पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह, सीओ इंदु सिद्धार्थ, देहात कोतवाली प्रभारी पवन कुमार चौधरी, जनकपुरी थाना प्रभारी सुशील दूबे जिला अस्पताल पहुंचे। एसएसपी ने छात्रा की हालत के बारे में जानकारी करने के साथ ही अस्पताल के अधिकारियों को समुचित उपचार के निर्देश दिए। छात्रा को आईसीयू में रखा गया है।

एसएसपी ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमे गठित की गई हैं। छात्रा से मिली जानकारी के आधार पर हमलावरों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। जल्द ही उन्हे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें.....पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले के दो युवक पिछले काफी समय से उसे परेशान कर रहे थे। उसकी मां ने युवकों के परिजनों से भी इसकी शिकायत की थी। छात्रा का आरोप है कि उक्त युवकों ने ही उसके ऊपर एसिड फेंका है। छात्रा ने ठंड से बचने के लिए अपने चेहरे को स्कार्फ से ढंक रखा था। हमलावरों ने जिस समय उस पर एसिड फेका तो वो स्कार्फ के कारण उसके चेहरे को नुकसान नहीं पहुंचा सका, लेकिन उसकी आंख में एसिड का असर बताया जा रहा है।

Tags:    

Similar News