'यूपी दिवस' का मंच: हज पर सब्सिडी का प्रभारी मंत्री ने किया गुडगान

प्रदेश के इतिहास में आज पहली बार ' यूपी दिवस' का मंच सजा था, और  योगी सरकार के अल्पसंख्क मामले के मंत्री एवं ज़िले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रज़ा ने मंच से साफ़ लफ़्ज़ों में कहा कि हज पर सब्सिडी जायज़ नहीं है, आज हम देश के प्रंधानमंत्री का साधुवाद करेंगे कि उन्होंने इस सा

Update:2018-01-24 20:32 IST
'यूपी दिवस' का मंच: हज पर सब्सिडी का प्रभारी मंत्री ने किया गुडगान

अमेठी: प्रदेश के इतिहास में आज पहली बार ' यूपी दिवस' का मंच सजा था, और योगी सरकार के अल्पसंख्क मामले के मंत्री एवं ज़िले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रज़ा ने मंच से साफ़ लफ़्ज़ों में कहा कि हज पर सब्सिडी जायज़ नहीं है, आज हम देश के प्रंधानमंत्री का साधुवाद करेंगे कि उन्होंने इस साल ये निर्णय किया कि हज पर सब्सिडी ख़त्म करेंगे। ये बातें उन्होंने गौरीगंज के मनीषी डिग्री कालेज में लोगों को एड्रेस करते हुए कहीं।

सब्सिडी से दबी कुचली औरतों और बच्चियों का होगा विकास

गौरीगंज के मनीषी डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि ये आमतौर से मुस्लिम समाज की आवाज़ थी, मुस्लिम समाज के मौलवियों की आवाज़ थी।उन्होंने कहा जो चीज़ जायज़ नहीं थी, किसने शुरु की, चर्चा इस पर होनी चाहिये थी, इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिये थी कि खत्म किसने की। हमनें ख़त्म नहीं की है आपकी डिमांड पूरी की है। देश के अल्पसंख्क समुदाय की आवाज़ थी, मोदी जी ने उस आवाज़ को पूरा किया है। मोहसिन रजा ने कहा कि वो जो 700 करोड़ रुपए बचेगा वो मुसलमान की दबी कुचली औरतों और बच्चियों के लिये उन्होंने कहा हम देंगें।

राहुल को तलाश करना पड़ेगा दूसरी ज़मीन

योगी सरकार के मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष के कुछ दिन पूर्व हुए दौरे पर निशाना साधते हुए कहा के हम अमेठी की जनता का साधुवाद करेंगे कि निकाय चुनाव में जो आपने परिणाम दिये हैं, उससे बेचैन होकर उनको आना पड़ गया।

ये बेचैनी जो थी राहुल गांधी जी की वो निकाय चुनाव के परिणाम थे, और जब आप उनसे सवाल पूछने गये तो मुझे लगा उन्हें अमेठी छोड़ के भी भागना पड़ा। इससे साफ़ ज़ाहिर होता है के उन्हें दूसरी ज़मीन तलाश करना पड़ेगा।

मंत्री ने दिया इन योजनाओं का तोहफा

वहीँ सभा संबोधन समापन के बाद प्रभारी मंत्री ने दीनदयाल योजना के तहत 262 करोड़ 47 लाख कि लागत से बनने वाली 6 सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास किया। वही 816 करोड़ 94 लाख के सरकारी दफ्तरो का लोकार्पण किया।

Tags:    

Similar News