आगरा फॉरेंसिक लैब का दावा, यूपी विधानसभा में मिला पाउडर विस्फोटक नहीं

यूपी विधानसभा में मिला संदिग्ध पाउडर विस्फोटक यानी प्लास्टिक विस्फोटक पेंटाएरीथ्रीटोल ट्राइनाइट्रेट (पीईटीएन) नहीं था।

Update: 2017-07-18 02:15 GMT

लखनऊ: यूपी विधानसभा में मिला संदिग्ध पाउडर विस्फोटक यानी पेंटाएरीथ्रीटोल ट्राइनाइट्रेट (पीईटीएन) नहीं था। सूत्रों के मुताबिक, इस बात का खुलासा आगरा स्थित फॉरेंसिक लैब में हुआ है। हालांकि, इस बात से यूपी एटीएस ने इनकार किया है। बता दें, कि प्रदेश की एकमात्र विधि विज्ञान प्रयोगशाला आगरा में है।

यूपी एटीएस ने कहा है कि अभी तक आगरा लैब से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। वहीँ आगरा फॉरेंसिक लैब के वैज्ञानिकों का दावा है कि परीक्षण के लिए भेजे गए नमूने में विस्फोटक जैसा कुछ भी नहीं है। यूपी एटीएस ने आगरा फॉरेंसिक लैब की आधिकारिक एक्सप्लोसिव रिपोर्ट मांगी है। माना जा रहा है कि जल्द ही एटीएस को यह रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

यह भी पढ़ें ... यूपी विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, नेता विपक्ष की कुर्सी के पास मिला विस्फोटक

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा में 12 जुलाई को बजट सत्र के दौरान सपा विधायक मनोज पांडेय की कुर्सी के नीचे संदिग्ध पाउडर मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे एक 'आतंकी साजिश' का हिस्सा बताया था।

यह भी पढ़ें ... विधानसभा में विस्फोटक: NIA-ATS ने शुरू की जांच, CCTV फुटेज पर उलझा मामला

जब इस संदिग्ध पाउडर को लखनऊ स्थित फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री में भेजा गया तो वहां इसकी जांच हुई और इस पाउडर को पीईटीएन बताया गया।

यह भी पढ़ें ... मोदी-योगी पर बरसे आजम, कहा- विस्फोटक मिला भी तो विपक्ष के नेता की कुर्सी के नीचे

जिसके बाद सीएम योगी ने इस घटना की जांच एनआईए से कराने की बात कही थी। सीएम योगी ने कहा था कि एनआईए से इस घटना की जांच कराने के बाद अपराधी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल एनआईए और यूपी एटीएस इस मामले की जांच कर रही हैं।

Tags:    

Similar News