यूपी बजट पर अखिलेश यादव ने कहा,बजट में न तो 'विकास' है और न ही 'विजन'

आज पेश हुए योगी सरकार के बजट पर निशान साधते हुए समाजवादी पर्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिसकी जैसी समझ वैसा उसका बजट। उन्होंन कहा कि बजट में कुछ भी नया नहीं है, जो था वह भी खो दिया। बजट में किसानों और व्यापारियों के लिये कुछ नहीं है, बेरोजगारी के खात्मे के लिये कुछ नहीं है।

Update: 2019-02-07 11:01 GMT

लखनऊ: आज पेश हुए योगी सरकार के बजट पर निशान साधते हुए समाजवादी पर्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिसकी जैसी समझ वैसा उसका बजट। उन्होंन कहा कि बजट में कुछ भी नया नहीं है, जो था वह भी खो दिया। बजट में किसानों और व्यापारियों के लिये कुछ नहीं है, बेरोजगारी के खात्मे के लिये कुछ नहीं है।पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, किसानों को इस सरकार ने संकट में डाल दिया। स्मार्ट सिटी की सच्चाई हर कोई जानता है। मलिन बस्तियों के लिए सिर्फ 436 करोड़ ही दिए। गन्ना किसानों का पुरानी पेराई सत्र का भी भुगतान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें.....वैदिक कालीन है परिक्रमा मार्ग, जिसे कड़ी मशक्कत कर खोजा गया: अखाड़ा परिषद

बजट की आलोचना करते हुए समाजवादी पार्ट के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, गाय माता को बचाने के नाम पर बजट में कई जगह लिखा गया, क्या सिर्फ 42 हजार रुपए में एक गांव की गाय बच पाएगी? प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों को कोई सुविधा नहीं मिली। सैफई का न करते, कम से कम गोरखपुर मेडिकल कॉलेज को ही कर देते। सरकारी योजनाओं को सरकार पूरा नहीं कर रही है। पुलिस भवन औऱ डायल 100 का हाल भी खराब है।

यह भी पढ़ें.....ब्रिटिश युवक किटक्रेन ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, इस वजह से हैं चर्चा में

बतादें यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने गुरुवार को 4.79 लाख करोड़ का बजट पेश किया। पिछले बजट के मुकाबले यह बजट 12 प्रतिशत अधिक है। बजट के बाद सीएम योगी ने इसे यूपी के इतिहास का सबसे बड़ बजट बताया।

Tags:    

Similar News